भारत में बिना वीजा रह रहे विदेशी देश के लिए खतरा : अविनाश राय खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: पुष्पिंदर। भारत में न जाने कितने विदेशी हैं जो अवैध ढंग से छिपकर भारत में रह रहे हैं। यह विदेशी देशवासियों को ठगने के साथ-साथ भारत में कई संगीन जुर्म भी कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पूर्व सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना के ध्यान में आया है जिसे श्री खन्ना ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय के समक्ष उठाया है।

Advertisements

इस संबंधी विस्तृत जानकारी देते हुए अविनाश राय खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने बताया कि गांव भाम निवासी हरी पाल सुपुत्र राम आसरा ने श्री खन्ना से मिलकर उन्हें एक शिकायत के द्वारा सूचित किया है कि दिल्ली में एक दम्पती जिसमें इंडोनेशिया की निवासी रोमियाती मुस्ताकिम नामक महिला वीजा समाप्त होने के बाद भी करीब 7 महीने से अवैध तौर पर दिल्ली के मोहम्मदपुर गांव में एक नेपाली शख्स लोकबहादुर डाहल के साथ उसकी पत्नी बनकर रह रही है और इन दोनो ने भारत सरकार को झूठी जानकारी देकर अपनी रिहायश से संबंधित नकली दस्तावेज जैसे आधार कार्ड व पैन कार्ड इत्यादि बना रखे हैं।

इसके अतिरिक्त यह दम्पती लोगों को ठगने का काम भी करती है। हरी पाल ने बताया कि उक्त रोमियाती मुस्ताकिम, उसके पती लोक बहादुर डाहल व इनके एक अन्य सहयोगी ने उसके भाई को विदेश भेजने का झांसा देकर उससे करीब 5.19 लाख रुपए ठगे हैं। हरी पाल ने अपनी शिकायत के साथ रोमियाती मुस्ताकिम तथा उसके पती लोक बहादुर डाहल के कुछ दस्तावेजों की प्रतियां भी श्री खन्ना को दिखाई जोकि उन्होंने सरकार को झूठी जानकारी देकर हासिल किए हैं।

इस संगीन मुद्दे पर श्री खन्ना ने गंभीरता जताते हुए कहा कि अवैध रुप से भारत में रहने वाले विदेशी देश के लिए खतरा बने हुए हैं। श्री खन्ना ने इस गंभीर मामले के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर इस मुद्दे को गृह मंत्रालय के समक्ष उठाया है और इस मामले की जांच करने के उपरांत कार्रवाई करने की मांग की है। इस मौके पर श्री खन्ना के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता डा. रमन घई, जवाहर खुराना, मनोज शर्मा आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here