आधुनिक युग में ई.वी.एम. वोटिंग एक सुरक्षित साधन- तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। भारतीय चुनाव आयोग द्वारा चुनावों में ई.वी.एम. का प्रयोग एक सुरक्षित और समय बचाने वाला प्रबंधन कार्य है। विपक्ष का ई.वी.एम. के प्रति नकारात्मक रवैय्या अपनाने के पीछे कोई व्यवहारिक कारण नहीं हैं। उपरोक्त शब्द यूथ डेवलेपमेंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चैयरमैन संजीव तलवाड़ ने भारतीय चुनाव आयोग द्वारा लोगों को ई.वी.एम. के प्रति जागरुक करने के लिए लगाए गए सैमीनार को संबोधित करते हुए कहे।

Advertisements

तलवाड़ ने कहा कि जिला चुनाव अधिकारी, जिलाधीश ईशा कालिया ने एक बेहतरीन प्रयास कर लोगों में ई.वी.एम. के प्रति फैलाई जा रही गलत धारणा को दूर करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि अत्याधुनिक ढंग से सुसज्जित ई.वी.एम. मशीन से अब लोग उनकी वोट किस को पड़ी, यह लिखित पर्ची पर भी देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकिया को अमल में लाने से अब किसी तरह की कोई भी शंका नहीं रह जाएगी।

तलवाड़ ने कहा कि ई.वी.एम. मशीन में मतगणना के साथ अगर कोई भी शंका हो तो उसे ई.वी.एम. मशीन के साथ वी.वी.पी.ए.टी. (वोटर वैरीफीऐवल पेपर ऑडिट ट्रेल) मशीन में पर्चियों की गिनती कर उसे दूर किया जा सकता है।

इस मौके पर भारतीय जनता महिला मोर्चा पंजाब की प्रदेश सचिव पार्षद नीति तलवाड़ द्वारा महिलाओं को साथ लेकर उन्हे वोट कैसे करें, के प्रति जागरुक किया गया। इस मौके पर सुपरवाईजर मनजीत सिंह, बी.एल.ओ. प्रदीप शर्मा, इंद्रजीत, रुप लाल सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here