स्मार्ट राशन कार्ड योजना से कोई भी योग्य व्यक्ति नहीं रहने दिया जाएगा वंचित: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया कि जिले में किसी भी योग्य व्यक्ति को पंजाब सरकार की ओर से शुरु की गई स्मार्ट राशन कार्ड योजना के अंतर्गत दी जा रही सुविधा से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि योग्य व्यक्तियों को इस सुविधा का लाभ पहुंचाने के लिए सरकार की ओर से पड़ताल का काम शुरु किया गया है, जिसके अंतर्गत योग्य व्यक्तियों को यह सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।  जिलाधीश ने बताया कि पड़ताल के दौरान अयोग्य व्यक्तियों को इस सुविधा का लाभ नहीं दिया जाएगा।

Advertisements

उन्होंने बताया कि भूमिहीन परिवार, पूर्व फौजी व उनके आश्रित जिनकी वार्षिक आय पैंशन के अलावा 60 हजार रु पये से कम बनती है, वे मापदंड के अनुसार योग्य हैं और उनके नए कार्ड बनाए जाने हैं। इसके अलावा कुष्ठ के मरीज, एड्स प्रभावित व महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत आते लाभार्थियों को भी इस योजना के अंतर्गत शामिल किया जाना है।  ईशा कालिया ने बताया कि सरकार की अलग-अलग योजनाओं को नीचले स्तर तक लागू करने के लिए जिला प्रशासन वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से सरकारी योजनाओं के अंतर्गत दी जा रही सुविधाएं जरुरतमंद तक पहुंचाने के लिए महात्मा गांधी सरबत विकास योजना भी शुरु की गई है, जिसके अंतर्गत जिन व्यक्तियों ने अभी तक किसी योजना का लाभ नहीं लिया, उनको फायदा पहुंचाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत लगाए जा रहे अलग-अलग कैंपों के दौरान विभागों की ओर से मौके पर ही आवेदन प्राप्त किए जा रहे हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जिन योग्य व्यक्तियों ने अभी तक किसी भी जन कल्याण योजना का फायदा नहीं लिया, वे इन कैंपों में जाकर अपना आवेदन दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि 26 फरवरी को दाना मंडी दसूहा में महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत कैंप लगाया जा रहा है, जिसका अधिक से अधिक फायदा लिया जाए। उन्होंने बताया कि इस कैंप के दौरान अलग-अलग विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here