पंजाब के सबसे बड़े रनिंग इवेंट की तैयारिया, अर्ध पहाड़ी इलाके में होगी 120 किलोमीटर रेस

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन की ओर से 10 मार्च को करवाए जा रहे इवेंट की तैयारियां युद्ध स्तर पर करवाई जा रही है। 150 राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय साइकिलिस्ट की ओर से 120 किलोमीटर साइकिल रेस लगाई जा रही है और इस साइकिल रेस के लिए प्रशासन की ओर से रुट फाइनल कर लिया गया है। आज जहां जिला प्रशासन के अधिकारियों व साइकिल फैडरेशन आफ इंडिया के महासचिव ओंकार सिंह ने रुट का जायजा लिया। इस इवेंट संबंधी जानकारी देते हुए जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया कि राइड अवे फ्राम ड्रग्ज विषय पर लाजवंती आउटडोर स्टेडयिम होशियारपुर में 10 मार्च को राइड एंड रन इवेंट करवाय जा रहा है, जिसमें 150 अंतर्राष्ट्रीय साइकिलिस्ट की 120 किलोमीटर साइकिल रेस होगी।

Advertisements

उन्होंने कहा कि साइकिलिंग फेडरेशन आफ इंडिया के सहयोग से करवाई जा रही साइकिल रेस के लिए रुट फाइनल हो गया है। उन्होंने बताया कि लाजवंती स्टेडियम से शुरु होकर टांडा बाईपास, नलोईयां चौक, दसूहा रोड, अड्डा भीखोवाल, हरियाना, ढोलवाहा-जनौड़ी रोड, बरुही, कोठली लग, बहि अट्टा, दातारपुर, जुगियाल, सोलडकंडी, बडला, डडियाली, रामपुर, कमाही देवी से होती हुई ढोलवाहा-जनौड़ी रोड, हरियाना, अड्डा भीखोवाल, दसूहा रोड, नलोईयां चौक, टांडा बाईपास व लाजवंती स्टेडियम में ही समाप्त होगी। ईशा कालिया ने बताया कि फाइनल किए गए इस रुट के लिए बाकी यातायात के लिए अलग से प्रबंध किए जाएंगे, ताकि जहां आम जनता को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े, वहीं साइकिलिस्ट भी अपना ध्यान रेस पर फोकस कर सकें। उन्होंने उक्त रुट में आने वाले गांवों व दर्शकों को अपील करते हुए कहा कि वे साइकिल रेस के दौरान सडक़ के बीच न आएं, क्योंकि प्रोफेशनल साइकिलिस्ट की ओर से लगाई जा रही साइकिल रेस के दौरान साइकिल की स्पीड बहुत ज्यादा होगी।

हाफ मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन 4 मार्च तक: जिलाधीश

जिलाधीश ने बताया कि साइकिल रेस के अलावा 21.1 किलोमीटर, 10 किलोमीटर व 5 किलोमीटर हाफ मैराथन भी करवाई जा रीह है, जबकि सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित अन्य बहुत सारे मनोरंजक कार्यक्रम भी होंगे। उन्होंने कहा कि हाफ मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन के अंतिम तिथि 4 मार्च रखी गई है और रजिस्ट्रेशन सभी सेवा केंद्रों, एच.डी.एफ.सी. की सभी ब्राचों, द बाइक स्टोर होशियारपुर व वेबसाइट www.HoshiarpurRideAndRun.com पर करवाई जा सकती है। उन्होंने बताया कि 21.1 किलोमीटर हाफ मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 350 रु पये, 10 व 5 किलोमीटर के लिए 250 रु पये रजिस्ट्रेशन फीस रखी गई है।

उन्होंने बताया कि हाफ मैराथन में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों व पत्रकारों के लिए रजिस्ट्रेशन बिल्कुल नि:शुल्क होगी। उन्होंने बताया कि पंजाब में पहली बार बड़े स्तर पर रनिंग इवेंट करवाया जा रहा है, जिसमें साइकिल रेस के अलावा खिलाडिय़ों की हाफ मैराथन में दौड़ भी देखने को मिलेगी। उन्होंने बताया कि रनिंग इवेंट के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम व अन्य बहुत सारा फन होशियारपुर राइड एंड रन इवेंट का मुख्य आकर्षण होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here