ड्रीमस कोचिंग संस्थान की ओर से सैमीनार 26 मार्च को, विद्यार्थी अधिक से अधिक उठाएं इसका लाभ: अंकुश मेयर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। ड्रीमस कोचिंग संस्थान होशियारपुर की ओर से 26 मार्च को आई.सी.एस.ई दसवीं बोर्ड के विद्यार्थियों के लिए सैमीनार का आयोजन किया जा रहा है। जानकारी देते हुए ड्रीमस कोचिंग संस्थान के एम.डी इंजीनियर अंकुश मेयर ने बताया कि इस सैमीनार का उद्देश्य विद्यार्थियों को दसवीं की शिक्षा के बाद आने वाले विषयों संबंधी विस्तारपूर्वक जानकारी देना है। उन्होंने बताया कि सैमिनार की मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को ऊचित विषयों का चुनाव करने, उनके दिमाग में आने वाले सवालों के उन्हीं के अनुसार जवाब देना तथा अलग अलग विषयों संबंधी जानकारी देना है ताकि विद्यार्थियों को यह सुनिश्चित किया जा सके कि विषयों का चुनाव किसी के कहने पर नहीं बल्कि खुद अपनी रुचि व क्षमता के अनुसार करे। दसवीं के बाद चुने गए विषयों के अनुकूल, बाहरवीं के बाद होने वाली प्रवेश परीक्षा की तैयारी जानकारी के के आधार पर ही करें।

Advertisements

उन्होंने बताया कि बारहवीं की शिक्षा के बाद विद्यार्थी ने जिस फील्ड में जाना है उससे संबंधित विषयों का ही उसे चयन करना चाहिए है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को इंजीनीयर, मैनेजमैंट, सिविल सर्विस, डिफैंस या और किसी भी फील्ड में जाने की रूचि हो तो उन्हीं से संबंधित विषयों की जानकारी ऊचित ढंग से प्राप्त करे।

इंजी. अंकुश मेयर ने बताया कि विद्यार्थियों की सहूलत हेतु ड्रीमस कोचिंग संस्थान द्वारा 26 मार्च दिन मंगलवार को दोपहर साढे 12 बजे कोचिंग सैंटर की शाखा अनमोल नगर टांडा बाईपास के निकट सैमीनार का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने अधिक से अधिक विद्यार्थियों को इस सैमीनार में पहुंच कर ऊचित विषयों के चुनाव संबंधी जानकारी प्राप्त करने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here