अनुवांश का मर्चेंट नेवी में हुआ चयन, अभिभावकों ने किया दशमेश अकादमी का धन्यवाद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षा के क्षेत्र में इंजीनियरों और डॉक्टरों की नर्सरी मानी जाने वाली जालंधर रोड स्थित श्री दशमेश अकादमी की सफलता के आसमान में एक तारा और जुड़ गया जब अकादमी के छात्र अनुवांश प्रभाकर सपुत्र विश्वजीत प्रभाकर और नीलम शर्मा ने मर्चेंट नेवी की परीक्षा में सफल होकर हांगकांग आधारित एंग्लो ईस्टर्न कंपनी में एक सख्त इंटरव्यू के बाद दाखिला प्राप्त किया। चयन होते ही अनुवांश अपने माता-पिता के साथ अकादमी का धन्यवाद करने पहुंचा।

Advertisements

अनुवांश ने बताया मर्चेंट नेवी के लिए उसकी एक लिखित परीक्षा और 5 दिन की इंटरव्यू दिल्ली में ली गई थी। लिखित परीक्षा पास करने के बाद उसको एक सख्त इंटरव्यू से निकलना पड़ा। उसने बताया कि वह शुरू से ही मर्चेंट नेवी में ही जाना चाहता था। उसने बताया की परीक्षा देने के लिए 12वीं कक्षा में 75 प्रतिशत चाहिए थे। 12वीं कक्षा मे 82 प्रतिशत अंक प्राप्त कर मर्चेंट नेवी के टेस्ट के लिए क्वालीफाई हुआ।

उसने बताया कि अब उसकी 18 महीने की ट्रेनिंग मुंबई में लगेगी जिसमें वह अपनी पढ़ाई साथ-साथ करेगा और कैप्टन बनने के लिए और परीक्षाओं को भी पास करेगा। उसकी इस सफलता से उसके पिता विश्वजीत प्रभाकर और माता नीलम शर्मा बहुत खुश थे। उन्होंने अकादमी के अध्यापकों का धन्यवाद किया। अकादमी के डायरेक्टर प्रौ. हरप्रीत सिंह ने अनुवांश और उसके माता-पिता को इस सफलता के लिए बधाई दी और जिंदगी में आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।

प्रौ. हरप्रीत सिंह ने कहा इंजीनियर व डाक्टर तो हर कोई बनना चाहता है लेकिन मर्चेंट नेवी में कैरियर बनाना भी बहुत गौरव की बात है। उन्होंने कहा अनुवांश मेहनती विद्यार्थी है। जिसने अपने सपने को सच करने के लिए कड़ी मेहनत की और आज वह बधाई का पात्र बना। इस अवसर पर श्री दशमेश अकादमी का पूर्ण स्टाफ उपस्थित था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here