कांग्रेस का मैटीफैस्ट महिलाओं, किसानों, युवाओं व गरीबों की आवाज: डा. राज कुमार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। पंजाब में लोकसभा मतदान की तैयारी का बिगुल बजाते हुए एस. सी डिपार्टमैंट कांग्रेस समिति के चेयरमैन डा. राज कुमार चब्बेवाल ने समूह डिपार्टमैंट के नेताओं को पी.पी.सी.सी. के इंचार्ज उतम खोबगगड़े के नेतृत्व में आती लोकसभा मतदान के लिए कमर कसकर लामबंध होने का संदेश दिया। इस मौके पर महाराष्ट्र से विशेष तौर पर पंहुचे पूर्ण ए.एस.आई अधिकारी उत्तम ने बताया कि आते मतदान में इंडिया नेशनल कांग्रेस देश में शानदार प्रदर्शन करेगी। इस मौके पर कांग्रेस के प्रधान राहुल गांधी की तरफ से कांग्रेस पार्टी के मैनीफैस्टो की संस्था और उनको बधाई देते हुए चेयरमैन डा. राज ने बताया कि देश के सब से काबिल नीतीकार डा. मनमोहण सिंह की सलाह के साथ बने मैनीफैस्टो को देख कर भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह बौखला गई है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि आगामी लोकसभा चुनावों में इस मैनीफैस्टो की महिलाओं, किसानों, यूवाओं, गरीबों, दलितों और हर उस वर्ग की आवाज बनेगी जिसको बीते पाँच सालों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जुमलों व झूठे वायदों के साथ ठगा है। आज भारत में बेरोजग़ारी, डालर की कीमत और पेट्रोल जैसी ज़रूरी वस्तुओँ की कीमतों, भारतीय जनता पार्टी की खोखली नीतियां अपनी चर्म सीमा लांघ चुकी हैं। जहाँ कांग्रेस ने इस मैनीफैस्टो में देश के 5 करोड़ परिवारों को न्याय योजना के अंतर्गत 72 हज़ार वार्षिक देना तय किया है। वहीं देश के रीढ़ की हड्डी जानी जाती महिलाओं को संसद और असेंबली में 33 प्रतिशत आरक्षण करने का हक दे कर देश प्रगत्ति में उनकी भागीदारी को यकीनी बनाने की बात कही है। वहीं 34 लाख सरकारी नौकरियां देकर देश के युवा वर्ग को बेरोजग़ारी के दलदल से बाहर निकालने का प्रयास राहुल गांधी की युवा सोच को दर्शाता है।

इस के अलावा देश के अनदाता किसान भाईयों को उन की मेहनत का हक उनकी फसलों के उचित मूल्य दे कर उनके लिए अलग बजट रख कर देना इस मैनीफैस्टो का एक अहम लक्ष्य होगा। डा. राज ने बताया कि इस मैनीफैस्टो में समाज के हर वर्ग को उसके हक दिलाने का प्रयास साफ़ नजऱ आ रहा है और इसको देख कर भाजपा पूरी तरह सुटपटा रही है। इस मौके पर को-चेयरमैन जंग बहादुर, वाइस चेयरमैन मोहण सिंह भसीण, राकेश कुमार रिंकू, रविंदर कौर, परमजीत कौर, मलकीत सिंह के अलावा पंजाब के अलग-अलग जिलों से एस.सी डिपार्टमैंट के विशिष्ट नेता और जि़ला चेयरमैन विशेष तौर पर शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here