हर प्रत्याशी अपना घोषणा पत्र जारी कर तय करे अपनी जिम्मेदारी: अश्विनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सामाजिक संस्था नई सोच संस्था के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनि गैंद की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में विभिन्न संगठनों से जुड़े प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस दौरान आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजऱ राजनीतिक पार्टियों द्वारा घोषित किए जाने वाले चुनाव घोषणा पत्र एवं प्रत्याशी द्वारा निजी तौर पर भी अपने हल्के के विकास के लिए भी घोषणापत्र जारी करने संबंधी विचार विमर्श किया गया।

Advertisements

बैठक में अश्विनी गैंद ने कहा कि इन चुनावों में राजनीतिक पार्टियों द्वारा घोषित घोषणापत्र के साथ-साथ लोकसभा हल्का होशियारपुर से खड़े होने वाले प्रत्याशियों से भी उनका घोषणापत्र पूछा जाएगा कि वह अपने हल्के के लिए क्या-क्या करेंगे व उनकी क्या योजनाएं हैं। पार्टी स्तर पर जो भी घोषणापत्र होगा वह पूरे देश के लिए होगा, जबकि सांसद बनने वाले प्रत्याशी को अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए हल्के के लोगों से किए जाने वाले वायदों को दस्तावेज का रुप देना चाहिए ताकि चुनाव के बाद अगर वह जीतता है तो वह उन्हें पूरा करेगा। अगर वह अपने घोषणापत्र में किए वायदों के पूरा नहीं करता तो वह अगले चुनाव में नैतिकता के आधार पर कहीं से भी चुनाव लडऩे में असमर्थ घोषित किया जाना चाहिए।

देश में लोकसभा चुनाव में प्रत्येक हल्के में यह प्रावधान किया जाना बहुत जरुरी है। प्रत्याशी का यह फर्ज बनता है कि हल्के के विकास के लिए किए जाने वाले कार्यों को अपने हस्ताक्षण किए हुए पोस्टर छपवाकर एवं फलैक्स आदि के माध्यम से पूरे हल्के में लगवाए ताकि लोगों को उसके द्वारा किए जाने वाले कार्यों की जानकारी मिल सके तथा यह भी पता चल सके कि वह हल्के का विकास करवने एवं लोगों की समस्याओं को उठान में सक्षम है। अश्विनी गैंद ने कहा कि जैसे होशियारपुर में रेल लाइन का विस्तार, व्यापारिक केन्द्र बनाने के लिए कदम उठाना, सिविल अस्पतालों में वैंटीलेटर की सुविधा न होना, शहरों में बढ़ती अतिक्रमण की समस्या पर रोक, नियमानुसार शहर का विकास न होना, वह उद्योग जिनके माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिलें स्थापित न होना, रसूखदार एवं पहुंच वाले लोगों द्वारा शहर के विकास में डाली जाने वाली बाधा को रोकने संबंधी कदम न उठाना आदि कई ऐसे मुद्दे हैं जिन पर सांसद पद के प्रत्याशी को अपनी तरफ से किए जाने वाले प्रयासों संबंधी बताना है।

उन्होंने बताया कि इस संबंधी जल्द ही समस्त राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशियों से भेंट करके उनसे उनका घोषणापत्र पूछा जाएगा। इस अवसर पर संजीव सूद, इंद्रपाल सूद, बृजमोहन लक्कड़ा, तिलक राज शर्मा, अशोक शर्मा, हरीश गुप्ता हैप्पी, राकेश कपूर, मोंटी ठाकुर, विमल सैनी, राजेश शर्मा, जीवन ज्योति कालिया, राजीव कुमार, रमन कुमार, अशोक जैन, राजीव कुमार, ठाकुर जी, अनूप शर्मा, अजय कुमार, राज कुमार, राकेश कुमार, सचिन टंडन, योगेश कुमार, राजिंदर पाल सिंह आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here