स्वीप टीम ने शतप्रतिशत वोट पोल के लिए स्कूल प्रमुखों को किया प्रेरित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आगामी लोकसभा चुनावों के लिए मतदाताओं को जागरुक करने के लिए एस.डी.एम. मेजर अमित सरीन के निर्देशानुसार शुरु किए गए स्वीप कार्यक्रम के तहत जिले के स्कूल प्रमुखों को मतदान करने व दूसरों को मतदान के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई गई। मास्टर ट्रेनर प्रिंसिपल अमनदीप शर्मा ने इस मौके पर कहा कि स्कूल प्रमुख लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जिन बच्चों की पहली बार वोट बनी है उनको मतदान के महत्व के बारे में जानकारी देकर उन्हें इस बात का एहसास करवाया जा सकता है कि सरकार के गठन में उनकी अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि चुनाव अयोग इस बात का प्रयास कर रहा है कि इस बार अधिक से अधिक वोट पोल करवाएं जाएं। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रमुख अपने स्कूलों में सुबह की प्रार्थना सभा में बच्चों को वोट के बारे में जानकारी दें तथा उन्हें इस बात के लिए प्रेरित करें कि वह खुद मतदान करने के साथ-साथ अपने अभिभावकों का मतदान जरुर करवाएं। इसके अलावा क्षेत्र के दिव्यांगों को भी मतदान केंद्र पर लाने में मदद की जाए।

शर्मा ने कहा कि 19 मई को कोई भी वोट अनपोल्ड नहीं रहना चाहिए। इस मौके पर स्वीप नोडल इंचार्ज चंद्र प्रकाश सैनी, लेक्चरर हरविंदर सिंह, लेक्चरर हर्ष इंद्रपाल, मनदीप सिंह, विक्रम चंदेल, सपना सूद के अलावा भारी संख्या में जिले के सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here