‘आप’ की ईमानदारी पर उठने लगे सवाल ?

dsc_1850-jpg-jpg-वरिंदर परिहार ने खोला ‘आप’ नेताओं पर आरोपों का पिटारा-

संदीप डोगरा, द स्टैलर न्यूज़

Advertisements

होशियारपुर। दूसरी पार्टियों पर पैसे देकर टिकटें बांटने के आरोप लगाने वाली आम आदमी पार्टी खुद आरोपों में घेरे में है। और तो और यह आरोप लगाने वाली दूसरी पार्टियां नहीं बल्कि खुद इसके ही नेता लगा रहे हैं। इतना ही नहीं होशियारपुर में तो एक नेता ने सोशल मीडिया के माध्यम से ऐलान भी कर रखा है कि आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब में भेजे गए नेताओं द्वारा की गई आय्याशी के उसके पास सबूत हैं और उसने खुल कर इसके बारे में बोलने और सबूत देखने संबंधी अपना फोन नंबर भी जारी कर रखा है। जिससे साफ हो जाता है कि भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने की बातें करने वाली ‘आप’ में कुछ काला नहीं बल्कि कालिख से काफी लोग खुद को रंग चुके हैं और ऐसे में इस पार्टी से जुड़े हर वालंटियर्स के मन में भी कई सवाल उठने स्वभाविक हैं। भले ही होशियारपुर से टिकट के चाहवान वरिंदर परिहार ने टिकट न मिलने के बाद उक्त आरोपों संबंधी समस्त सबूत होने की यह घोषणा की हो परन्तु ईमानदारी की चाहर ओढ़े ‘आप’ शीर्ष नेताओं की कार्यप्रणाली आशंका के घेरे में आ गई है।

12 दिसंबर 2016 को अरविंद केजरीवाला होशियारपुर आ रहे हैं तथा ऐसे में अब यह देखना होगा कि वरिंदर परिहार के इस संदेश को केजरीवाल कैसे लेते हैं तथा इस संबंधी पत्रकारों के सवालों को वे किस प्रकार लेते हैं और क्या जवाब देते हैं यह तो वक्त ही बताएगा, परन्तु फिलहाल वरिंदर परिहार का यह संदेश चर्चा का विषय बना हुआ है कि आखिर दूध का धुला किसे कहा जाए तथा राजनीति में भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन की परिभाषा क्या है?

– नीचे पढ़ें वरिंदर परिहार द्वारा ‘केजरीवाल’ के नाम संदेश :-

केजरीवाल जी, आप के हाथ में भारत के किसी भी विरोधी राजनीतिज्ञ का छोटा सा भी सच हाथ आ जाए तो आप पूरे भारत में राष्ट्रीय मीडिया पर उसे उछाल देते हैं। इस कार्य के लिए आप पूरे विश्व में मशहूर हो। और इसी कारण आपकी पहचान बनी पर क्या सच का टोटा केवल आपके पास ही है? क्या आप का सच ही अंतिम सच है? क्या आप दूसरों का सच सुनने के लिए तैयार नहीं?
30 नवंबर को मैने आपको लिए एक खत में कहा था कि मेरे पास पक्के सबूत हैं कि आप की तरफ से दुरगेश पाठक की कमान के तहत पंजाब भेजे गए आब्जर्वर नशेड़ी, भ्रष्टाचारी तथा ठग हैं। पिछले 2 साल से यह आब्जर्वर पंजाब में मनमानियां कर रहे हैं। इसके बारे में मैने दुरगेश पाठक और कई अन्य नेताओं को कई बार बताया पर उन्होंने कोई कारवाई नहीं की और अब आपको बता रहा हूं पर आप बात सुनने के लिए भी तैयार नहीं। इसके विपरीत मुझे आपके भक्तों द्वारा धमकियां दी जा रही हैं। मैं एक बात स्पष्ट कर दूं कि मैं आप के आदमीयों की धमकियों से डर कर चुप नहीं रहूंगा और नही मैं अपना फोन बंद करू ंगा।

parihaar-11_12_2016

केजरीवाल जी आप अक्सर कहते हो कि सच्चाई सामने आनी चाहिए पर मेरी सच्चाई आप सुनने के लिए तैयार नहीं। मुझे चिंता है उन लोगों की जिन लोगों को आपके आब्जर्वर ठग कर चले गए। मुझे चिंता है उन पंजाबीयों की जिन का शोषण हुआ। आप पंजाब में से 200 करोड़ से भी ज्यादा धन लेकर चले गए। आप विदेशों से मिलियंस डालर हजम कर गए। क्या आपको इनका हिसाब नहीं देना चाहिए? अमरीका के आम आदमी पार्टी के को-कनवीनर डा. मनीश रायजादा शिकागो ने आप से बार बार विनती की कि आप विदेशों में इकट्ठे किए गए फंडों की लिस्ट जारी करो पर आपने उसकी बात मानने की बजाय उसको पार्टी से निकाल दिया। डा. मनीश ने आम आदमी पार्टी के लिए लंबा संघर्ष किया। अब उसका दिल टूट गया है। विदेशों में ऐसे हजारों व्यक्ति हैं जो देश के भले के लिए आम आदमी पार्टी में शामिल हुए पर अब वह अपने घर बैठ गए हैं। क्या पार्टी में भ्रष्टाचार खत्म करना पार्टी विरोधी है? क्या पार्टी में बैठे गलत अनसरों की जानकारी देना पार्टी विरोधी है? मुझे पता है कि आप मुझे भी पार्टी से निकाल दोगे। मुझे इसका कोई गम नहीं है। मैं 2 साल से ज्यादा समय पार्टी के लिए कड़ी मेहनत की है। मैने पार्टी की खातिर पंजाब के बड़े बड़े खूंखार व्यक्तियों से लोहा लिया। मुझे विरोधी पार्टियों की अनेक धमकियां मिलती रहीं पर मैने किसी की परवाह न करते हुए पार्टी की सेवा करता रहा। मैं अमरीका में अपना परिवार अकेला छोड़ कर पार्टी के लिए मेहनत करता रहा ताकि पंजाब और देश का भला हो सके। होशियारपुर और दोआबा की धरती में पार्टी की जड़े जमाने के लिए मैने सबसे ज्यादा मेहनत की है। अब आप मेरी बात सुनने के लिए भी तैयार नहीं हैं।

केजरीवाल जी, आप 12 दिसम्बर को मेरे शहर होशियारपुर रैली में आ रहे हो। मेरा आपसे निवेदन है कि मुझे सारी जनता के सामने आप के आब्जर्वरों की गलत कारवाईयों के सबूत पेश करने की इजाजत दी जाए या फिर आप मेरे फार्महाऊस पर जहां आपके आब्जर्वर लंबे समय तक रहते रहे हैं, आकर या जहां आप चाहें, मुझे निजी तौर पर बुला कर यह सबूत देख सकते हैं। अगर आप चुप रहते हैं तो यह स्पष्ट है कि आप के आब्जर्वर दोशी हैं और उनको आपकी आशीर्वाद प्राप्त है। केजरीवाल जी, मैं 12 दिसम्बर को आपका इंतजार करूंगा।

धन्यवाद सहित।
वरिंदर सिंह परिहार,
कोआर्डीनेटर फंड रेसिंग, एन.आर.आई. विंग,
होशियारपुर। फोन – 9417434352

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here