बड़ी खबर: कैमिकल युक्त दूषित पानी फेंकते दो गिरफ्तार: चालक ने कहा, गन्ना फैक्ट्री से लाए थे पानी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: समीर सैनी। लोगों की सेहत व जमीन के साथ खिलवाड़ करते हुए मिलों व कारखानों से निकलने वाले जहरीले तत्वों वाला पानी गांव के खाली पड़े क्षेत्र में फेंक रहे दो टैंकर चालकों को स्पैशल ब्रांच की पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए ड्राइवर ने बताया कि वह जहरीला कैमिकल युक्त दूषित पानी होशियारपुर-पठानकोट मार्ग पर स्थित एक गन्ना मिल से लाया था। स्पैशल ब्रांच पुलिस ने टैंकर व चालकों को दसूहा पुलिस के हवाले कर दिया।

Advertisements

जानकारी अनुसार गांव के लोगों द्वारा पुलिस को यह शिकायत की जा रही थी कि आलमपुर व आसपास के क्षेत्रों में चो व अन्य खाली जगहों पर कैमिलकल युक्त जहरीला पानी फेंका जा रहा है। इसके चलते इलाके में संक्रमित बीमारियां व महामारी फैलने की आशंका बढ़ती जा रही है। पानी के प्रदूषण होने से मानव ही नहीं बल्कि पशु-पक्षियों के लिए भी खतरा बढ़ता जा रहा है। लोगों ने पुलिस से इस संबंधी कार्रवाई की मांग की थी।

इस मामले को पूरी गंभीरता के साथ लेते हुए स्पैशल पुलिस की टीम ने गांव आलमपुर में कार्रवाई दौरान प्रदूषण युक्त पानी को खाली जगह पर फेंकते हुए दो टैंकर चालकों को गिरफ्तार किया। पुलिस पार्टी से हैड कांस्टेबल सुरिंदर सिंह, अमरजीत सिंह व जसविंदर सिंह ने मौके पर पहुंचकर टैंकरों से दूषित पानी खाली जगह पर फेंका जा रहा था। इस दौरान उन्होंने कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस द्वारा पकड़़े गए चालकों की पहचान कुलदीप सिंह पुत्र बचित्र सिंह निवासी रघवाल थाना गढ़दीवाला तथा लखबीर सिंह पुत्र शिव सिंह निवासी गांव रघुवाल थाना गढ़दीवाला के रुप में हुई है। पुलिस ने दोनों टैंकरों (पीबी-04,एच-9944) व (पीबी-04, जे-2619) को भी कब्जे में ले लिया है।

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जब सारा मामला जिलाधीश ईशा कालिया के ध्यान में लाया गया तो उन्होंने कहा कि वह इस संबंधी जांच हेतु एस.एस.पी. से बात करेंगी और मामले की तह तक जाया जाएगा।

एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन से बात करने पर उन्होंने कहा कि सारा मामला उनके ध्यान में है तथा इसकी गहनता से जांच करवाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here