संतोष ने छोड़ी नाराजगी, पार्टी के हक में जाहिर किया “संतोष”

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: पुष्पिंदर। 2 अप्रैल को कांग्रेस द्वारा होशियारपुर लोकसभा हलके के लिए डा. राज कुमार को उम्मीदवार घोषित करने पर पूर्व मंत्री संतोष चौधरी द्वारा नाराजगी जाहिर की गई। इस मसले पर पार्टी द्वारा उनकी नाराजगी दूर करने के लिए लगातार कोशिशें की जा रही थी। डा. राज कुमार ने व्यक्तिगत तौर पर कई बार उनको मिलकर गुजारिश की।

Advertisements

कांग्रेस के स्थानीय सीनियर नेता और कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा, जिला प्रधान कुलदीप नंदा भी बार-बार कह रहे थे कि वह पार्टी की पुरानी नेता हैं और पार्टी के फैसले का सम्मान करते हुए वह अपनी नाराजगी छोड़ देंगे। परंतु श्रीमती चौधरी ने कड़ा रुख अपनाते हुए पंजाब कांग्रेस इंचार्ज आशा कुमारी के अपने घर आकर मनाने की कोशिशों को भी प्राथमिकता न दी।

2 अप्रैल से ही लगातार वह अपने समर्थकों और पार्टी वर्करों के साथ संबंध कायम किये हुए थे। परंतु नामांकन भरने के आखिरी दिन संतोष चौधरी ने कांग्रेस को एक बड़ी राहत दी। उन्होंने पार्टी प्रधान राहुल गांधी को एक पत्र द्वारा अपनी नाराजग़ी का सम्बन्ध बताते हुए व्यक्त किया कि वह फिर भी पार्टी के साथ हैं और अपने समर्थकों के कहने के बावजूद पार्टी छोड़ कर आज़ाद चुनाव नहीं लड़ेंगी। इसके साथ ही कांग्रेस को जो एक बड़ा नुक्सान पहुँचने का अंदेशा था वह ख़त्म हो गया है।

इस मौके पर डा.राज कुमार ने संतोष चौधरी के फ़ैसले का स्वागत करते हुए उनका धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि वह संतोष चौधरी का बहुत सम्मान करते हैं और उनको यकीन है कि श्रीमती चौधरी पार्टी के फ़ैसले को स्वीकार करते हुए मेरा निवेदन स्वीकार कर मुझे अपना समर्थन देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here