चुनावों में रात्रि के समय ड्यूटी पर तैनात महिलाओं के लिए नहीं है कोई खास प्रबंध: कुलवंत सैनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर पंजाब नगर पालिका कर्मचारी संगठन के पंजाब महासचिव कुलवंत सिंह की तरफ एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि चुनाव कमिशन की तरफ से वोटे डालने के लिए जहां मुलाजिमों की ड्यूटियां पोलिंग बूथों पर लगाई है, उसमें स्पैशल महिला अधिक है। जिनको चुनावों से पहले रात्रि चुनाव केंद्र पर रहने के लिए कहा गया है और चुनाव केंद्रों में महिला कर्मचारी के रहने का कोई विशेष प्रबंध भी नहीं है। जहां मन करता है सरकार धक्के के साथ मुलाजिमों की ड्यूटियां लगा देती है। गौरतलब है कि चुनाव केंद्रों में रात्रि रहने वाली महिला कर्मचारी को रात के खाने का प्रबंध ड्यूटी लगाने वाले कर्मचारी की जिम्मे करेंगी। कुछ महिला कर्मचारी बच्चों वाली हैं वह अपना बच्चा कहां छोड़ कर जाए।

Advertisements

इस देश में वोटे डालने वाले वोटर वोट डाल कर जीतने वाले उम्मीदवार के पास भी नहीं जा सकते और उन नेताओं के आने पर आम लोगों का आना-जाना और बाजार से समान खरीदने तथा घूमने की जो आज़ादी खत्म हो जाती तथा सभी तरफ से रास्ते बंद करके सब कुछ जाम कर दिया जाता है । कुलवंत सैनी ने कहा कि भारत देश में सिर्फ वोटे डालने का ही काम है, जीतने के बाद किसी भी नेता ने कुछ करना तो है नहीं, इस लिए वोटे डालने के लिए हर स्टेट में एक सैल बना दिया जाए,

जिसके लिए दफ्तरी काम प्रभावित न हो, इसके लिए पढ़े लिखे नौजवान लगाए जाए, जो हर समय वोटों के दौरान चाहे वो पंचायत, पंचायत समिति, जि़ला परिषद, नगर कौंसिल, नगर निगम, विधानसभा, पारलीमैंट की वोटे हो ताकि बेरोजगार युवाओं को नौकरी मिल सके। उन्होंने कहा कि विभाग में पक्के कर्मचारी रिटायर्ड हो चुके हैं सिर्फ ठेकेदार द्वारा रखे कर्मचारी ही काम करते हैं, जो कि कानून को छींके टांग कर उनसे भी वोटों के दौरान उनसे भी काम लिया जाता है। मुलाजिम रिटायर्ड होने तक लगता है कि सरकारें को ही ठेके पर दे दी जाएं, जिससे रोज़ का झंझट ही ख़त्म हो सके, क्योंकि सरकारों ने मुलाजिमों को तो पक्के करना नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here