डा. राज कुमार कर रहे राजनीति के खेल मैदान में गोल

Shri Dashmesh Academy Hoshiarpur

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। होशियारपुर लोकसभा हल्का से कांग्रेस उम्मीदवार डा. राज कुमार चब्बेवाल एक चुस्त, ऊर्जावान, जीवित खुशमिजाज व दिल अजीज नेता के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं। उनके सुपर बिजी चुनाव प्रचार के दौरान भी उनके चुस्त-दरूस्त आचरण पर लोग तथा खासतौर पर नौजवानों को खास प्रभावित नजऱ आ रहे हैं। उनकी चुनावी बैठकों में बढ़-चढ़ कर भाग लेते लोगों के इक्ट्ठ विरोधियों को दांतो तले उगुलियां दबाने को मजबूर कर रहे हैं। होशियारपुर वासियों ने भी उनकी इस ऊर्जा व जीवतंता का उदाहरण देखा जब वह सुबह होशियारपुर के लाजवती स्टेडियम में पहुंचे। लोगों के साथ मेल-मिलाप करते हुए उन्होंने बास्किटबाल खेल रहे खिलाडिय़ों के साथ अपनी खेल के जोहर दिखाए।

Advertisements

वर्णनयोग्य है कि डा. राज अपने विद्यार्थी जीवन में फुटबाल के नैशनल लेवल के खिलाड़ी रहे हैं तथा वह अपनी टीम में हरमन प्यारे खिलाड़ी, केपटन रहे। फुटबाल के साथ-साथ क्रिकेट के भी खिड़ारी रहे। डा. राज आजकल राजनीति में गोल पर चोके-छक्के लगाते नजर आ रहे थे। अपने विद्यार्थी जीवन में खेलों में दमखम दिखाने के साथ ही उन्होंने आर्थिक तंगी के बावजूद पढ़ाई में भी अपने रंग दिखाए रिटायर्ड फौजी पिता दर्शन सिंह बैंक पीयोन की नौकरी करते थे तथा घर का गुजारा बडी मुश्किल के साथ चलता था। ऐसे आर्थिक परेशानी के बावजूद एम.डी के बाद रेडीयोलाजी की स्पैशलाइजेशन कर डाक्टरी पेशे में पैर रखा। इक छोटी प्राईवेट नौकरी से शुरूआत कर होशियारपुर में अपना पहला स्कैनिंग सैंटर खोला व आज पंजाब और हिमाचल के कई शहरों में उनके स्कैन सांटर हैं. सफल रैडियोलाजी के तौर पर अपनी पहचान बनाने के बाद आर्थिक रीप में खुद को समर्थ कर उन्होंमे अपने जीवन में इस मुकाम तक पहुंचने में आई कठिनाईयों को करीब से देखा और परेशानियों का सामना करते हुए और जरूरतमंद बच्चों को ऐसी कठिनाई से वह कुठ आसानी दे सकें।

इसलिए उन्होंने कोशिशों के साथ समाज सेवी संस्था बनाई। कोशिश द्वारा नेत्रहीन बच्चों, जरूरतमंद परिवारों और बेसहारा ुजुर्गों के लिए काम करते उन्होंने समाज की बेहतरी पर योगदान डालने का प्रयास किया। इसके साथ ही डा. राज अपने स्कैन सैंटर पर गरीबों को मुफ्त या बहुत कम रेट पर सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए भी जाने जाते हैं। उनके समाज सेवा की तरफ बढ़ते रूझान को उन्होंने राजनीति में के लिए प्रेरित किया। डा. राज यह कहते सुने जाते हैं कि राजनीति मेरे लिए सत्ता मुख्य नहीं सेवा मुख्य का जरीया है। समाज सेवा ही है मेरा उद्देश्य। एक सजग, जूझारू, हरमन प्यारे नेता के तौर पर उन्होंने राजनीति में भी आपनी अगल पहचान बनाई व बहुत ही कम समय में सफलता की सीढि़ायां चढ़ते गए।

डा. राज अपने होशियारपुर लोकसभा हल्के के 9 विधानसभा हल्कों के विकास की जिम्मेदारी लेने के लिए नौबर नौ तैयार हैं तथा कहीं न कहीं उनकी जीत को बढ़ते आसार उनके विरोधियों को परेशान कर रहे हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि डा. राज अपनी जिंदगी के हर पड़ाव पर बढिय़ा प्रदर्शन करते हुए राजनीति की खेल में भी अपने विरोधियों के चारों खाने चित्त करेंगे बाकि लगभग हफ्ते में माफ हो जाएगा कि किसने किस पर गोल किया और कौन कलीन बोल्ड हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.