21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में भाग लेने के लिए छात्राओं को किया प्रेरित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: पुष्पिंदर। जिला योग एसोसिएशन होशियारपुर की तरफ से श्री सनातन धर्म सीनियर सैकेंडरी स्कूल (लड़कियां) में योग प्रेरणा दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों को 21 जून को होने वाले अंतरराष्ट्रीययोग दिवस में भाग लेने के लिए प्रेरित किया गया। योगाचार्य स्वामी ज्ञानानंद ने बच्चों को बताया कि किस तरह हम योग के माध्यम से प्राकृति से जुड़ सकते हैं।

Advertisements

स्कूल के प्रिंसिपल अंजना ने बच्चों को योग से होने वाले लाभों से अवगत करवाया और बताया कि अगर हमें बचपन से ही योग के आसनों का अभ्यास शुरू कर देते हैं तो भविष्य में होने वाली बीमारियों से बच सकते हैं। योग एसोसिएशन की तरफ से मंजिदर ने बच्चों को बताया कि योग हमारी संस्कृति का हिस्सा है परंतु अब पूरे विश्व ने इसको अपना लिया है।

जिसके परिणामस्वरूप 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसको अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता दिलवाने का श्रेय हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। समारोह में योग गुरू अनिता जसवाल ने बच्चों को विभिन्न आसनों की जानकारी दी और योग गुरू अमित कुमार ने उन आसनों का प्रदर्शन किया। उपरोक्त समारोह में योग एसोसिएशन की तरफ से सुश्री चन्द्र बाला शर्मा और स्कूल की तरफ से अध्यापिका मनजीत कौर भी शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here