विद्यार्थियों को विद्यावान और संस्कारी बनाना ही लक्ष्य: प्रि. आरती सूद मेहता

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। किड्स पब्लिक स्कूल, बीरबल नगर के 22 साल पूरे होने पर प्रिंसिपल आरती सूद मेहता ने विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों और स्टाफ सदस्यों को बधाई दी। इस मौके पर प्रिं. मेहता ने कहा कि उनका ध्याय है कि उनके स्कूल में पढऩे वाले बच्चे विद्यावान व संस्कारी बनें। उन्होंने बताया कि उन्होंने 2001 में स्कूल की स्थापना की थी। उन्होंने बच्चों के नाम संदेश में कहा कि सफलता का कोई शार्टकट नहीं होता तथा इसके लिए स्तत प्रयास, ईमानदारी, परिश्रम, सच्चाई एवं मेहनत के साथ-साथ शारीरिक तंदरुस्ती आदि ही सफलता के सूत्र हैं व शिक्षा में निपुणता के मंत्र हैं।

Advertisements

प्रिं. मेहता ने कहा कि बच्चे कच्ची मिट्टी की तरह होते हैं तथा उन्हें जो आकार दिया जाए उसी में ढल जाते हैं। इसलिए शिक्षा के साथ-साथ उनका संस्कारी होना उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए बहुत जरुरी है। देश का भविष्य अच्छे बच्चे होते हैं तथा उनके स्कूल का मिशन है कि यहां पढऩे वाले बच्चे एक अच्छा नागरिक बनकर देश सेवा को समर्पित हों। इसके लिए वह पूरी तरह से दृढ़ संकल्प हैं और इसमें बच्चों के अभिभावकों का सहयोग भी अत्यंत आवश्यक है।

आइए हम मिलकर बच्चों का स्र्वागीण विकास करें ताकि वे सफलता की और बढ़ते हुए अच्छे संस्कारों से सूरज की भांति सभी तरफ प्रकाशमान हों। इस दौरान स्टाफ सदस्यों ने प्रिंसिपल मेहता को गुलदस्ता भेंट करके स्थापना दिवस की बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here