नि:शुल्क सिलाई कोर्स का पार्षद गुरप्रीत ने किया उद्घाटन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। श्रीमति सरस्वती देवी मैमोरियल एजुकेशनल एंड वैलफेयर सोसायटी व सरकार के सहयोग से गुरुद्वारा बैकुण्ठ नगर, पिपलांवाला होशियारपुर में मुफ्त सिलाई सेंटर शुरु किया गया।

Advertisements

जिसका उद्घाटन पार्षद गुरप्रीत कौर ने किया। पार्षद गुरप्रीत कौर ने इस कार्य के लिए सोसायटी का आभार व्यक्त करते कहा कि हमारे इलाके में लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यह बहुत अच्छा कदम है। यह ही नारी सशक्तिकरण का मूलमंत्र है। सोसायटी के अध्यक्ष निपुण शर्मा ने बताया कि 18 से 35 साल तक की लड़कियों और महिलाओं को 6 महीने का मुफ्त कोर्स करवाया जाएगा। कोर्स करने वाले सभी शिक्षार्थियों (लाभार्थी) को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। ताकि कोर्स पूरा होने के बाद वे देश एवम विदेशों में नौकरी या खुद का काम कर सकें।

सोसायटी की चीफ आर्गेनाइजर पूजा शर्मा ने बताया कि सिलाई सेंटर का कोर्स 24 नवंबर 2019 तक पूरे 6 महीने तक चलेगा। यह कोर्स सीखकर लड़किया अपने पैरों पर खड़ी होकर अपने परिवार की मदद एवम आर्थिक स्थिति सुधारने में भी सहयोग करेगी। कोर्स पूरा होने पर ही लाभार्थियों को आई.एस.ओ. प्रमाण पत्र दियें जाएंगे। इस मौके पर जतिंदर कौर, जसवीर कौर, सोनिया, छबिल अख्तर, गुरप्रीत कौर, राजिंदर कौर, मीनाक्षी देवी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here