सैशन चौक से भरवाई अड्डा रोड बनवाने के लिए किया जाएगा संघर्ष: डा. रमन घई

TrimpleM Hoshiarpur

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। ज्वाइंट संघर्ष एक्शन कमेटी वार्ड नंबर 30 की बैठक कमेटी अध्यक्ष मास्टर गुरमेल राम झिम की अध्यक्षता में स्थानीय मोहल्ला जगीरपुरा में श्री गुरु रविदास गुरुद्वारा में संपन्न हुई। बैठक में कई वर्षों से सैशन चौक से भरवाई अड्डा (रेलवे रोड) तक सडक़ की खस्ताहालत संबंधी कड़ा संज्ञान लिया गया। इस संबंधी जानकारी देते हुए कमेटी के सचिव डा. रमन घई ने बताया कि बैठक मं उपस्थित वार्ड नंबर 30 से संबंधित व अन्य इलाका निवासियों ने कई वर्षों से इस टूटी हुई सडक़ संबंधी रोष प्रकट करते हुए इसे बनवाने के लिए कड़ा संघर्ष करने की चेतावनी प्रशासन व नगर निगम को दी।

Advertisements
Dashmesh Academy Hoshiarpur

– ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने वार्ड नं 30 ने लिया कड़ा संज्ञान

डा. रमन घई ने बताया कि कई वर्ष से यह सडक़ बिलकुल टूटी पड़ी है तथा इस सडक़ को शिवम अस्पताल, कालिया नर्सिंग होम, रेलवे स्टेशन, एस.डी. कालेज, रेलवे मंडी स्कूल व सब्जी मंडी को जाने वाले लोग लगातार इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन के कई बार ध्यान में लाने के बावजूद इस सडक़ को बनाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। डा. घई ने कहा कि इस सडक़ से कई बार गिरने से कालेज व स्कूल की बच्चियों को गंभीर चोटें आई हैं। लेकिन दुख की बात है कि नगर निगम कुंभकरणी नींद सोया पड़ा है व इलाके के सर्वपक्षीय विकास का दावा किया जा रहा है।

बैठक को संबोधित करते हुए गुरमेल राम झिम ने इस सडक़ की ओर प्रशासन द्वारा ध्यान न देने पर कड़ा रोष प्रकट करते हुए कहा कि बड़े दुख की बात है कि इस मार्ग से रोजाना खतरनाक दुर्घटनाएं हो रही हैं तथा कई वर्षों से प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं जा रहा। उन्होंने कहा कि मंगलवार 28 मई को जिलाधीश व निगम कमिशनर को इलाका निवासियों की तरफ से इस सडक़ को बनाने के लिए एक ज्ञापन सौंपा जाएगा। श्री झिम ने चेतावनी दी कि अगर ज्ञापन के 15 दिन के भीतर प्रशासन ने सडक़ को बनाने के लिए कोई कदम न उठाया तो इलाका निवासी धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे और संघर्ष का कड़ा रुख अपनाएंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। इस अवसर पर उन्होंने वार्ड नंबर 30 के बीचोबीच गुजर रहे गंदे नाले की दयनीय हालत पर भी चिंता जताते हुए कहा कि किसी भी समय यह नाला किसी अनहोनि का कारण बन सकता है। उन्होंने प्रशासन का ध्यान इस तरफ भी दिलाया और मांग की कि इस नाले की मरम्मत कर बाकी पड़े नाले को बनाया जाए ताकि कोई दुर्घटना न हो व संक्रमित बीमारी न फैल सके।

बैठक में पारस आदिया, राज कुमार, विपन कुमार ऋषि नगर, गुरमीत सिंह फुगलाणा व सुरिंदर सिंह दारापुर, बलविंदर सिंह, कुलदीप कुमार, बलविंदर कुमार, अनिल कुमार झिम जगीरपुरा, तेजिंदर सिंह, परमजीत सिंह, राज कुमार शर्मा, मोहित संधू बंसी नगर, राज कुमार, सोमनाथ रणजीत नगर, सुरिंदर कुमार शिंदा प्रधान शंकर नगर आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.