पाक में श्री गुरू नानक महल को तोड़ना अति निंदनीय: अविनाश राय खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भाजपा के पूर्व सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने पाकिस्तानियों द्वारा श्री गुरू नानक महल को तोडऩे के मामले को हिंदु व सिक्ख भाईचारे सहित अन्य देशवासियों की भावनाओं पर कड़ा प्रहार बताते हुए इसकी कड़े शब्दों में निंदा की।

Advertisements

इस संबंधी श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 28 मई के समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचारों में बताया गया है कि पाकिस्तान के लाहौर से करीब 100 कि.मी. दूर नरोवाल शहर में स्थित एतिहासिक गुरू नानक महल को पाकिस्तानियों द्वारा वहां के अधिकारियों की मिलीभगत से ध्वस्त कर दिया गया है। श्री खन्ना ने कहा कि इस घटना सेे हिंदु व सिक्ख भाईचारे सहित अन्य देशवासियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। श्री खन्ना ने इस घटना की घोर निंदा करते हुए इस घटना का कड़ा संज्ञान लिया है।

श्री खन्ना ने कहा कि 4 शताब्दियों पुराने इस ऐतिहासिक श्री गुरू नानक महल जिसमें 16 कमरे थे, हर कमरे में नक्काशीदार 3 खूबसूरत दरवाजे और 4 रोशनदान थे तथा दीवारों पर श्री गुरू नानक सहित हिंदु राजकुमारों की तस्वीरें थीं, यह महल भारतवासियों सहित पूरी दुनिया में रह रहे हिंदुओं व सिक्खों के लिए विशेष महत्व रखने वाला स्थान था। उन्होंने कहा कि इस महल को पाक में एक साजिश के तहत ध्वस्त कर भारतवासियों सहित पूरी दुनिया में रह रहे हिंदुओं व सिक्खों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। श्री खन्ना ने प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी को इस संबंधी पत्र लिखकर इस मामले के दोषियों को सजा दिलवाने तथा हिंदुओं और सिखों सहित अन्य अल्पसंख्यकों व धार्मिक धरोहरों को सुरक्षित करने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here