मेजर सरीन ने नशामुक्त अभियान के तहत पुरहीरां में लोगों को किया जागरूक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। पंजाब सरकार द्वारा प्रदेश को नशा मुक्त करने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत एस.डी.एम. होशियारपुर मेजर अमित सरीन ने पुरहीरां में लोगों से बातचीत करके उन्हें प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के लिए प्रशासन के साथ सहयोग करने की अपील की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि नशा समाज में कई तरह के अपराध पैदा करता है। नशा व्यक्ति के सोचने की शक्ति को प्रभावित करता है तथा उसे अच्छे व बुरे में फर्क नहीं करना आता। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पंजाबियों ने मिलकर स्वतंत्रता संग्राम में आगे आकर योगदान दिया था उसी तरह से हमें नशों के विरूद्ध भी लड़ाई लडऩी होगी जिसमें प्रत्येक व्यक्ति का साथ जरूरी है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि नशा सप्लाई करने वालों को बेनकाब करना जरूरी है ताकि समाज को अच्छा बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि कुछ ताकतें पंजाब के नौजवानों को नशों की तरफ धकेल रही है। ऐसे लोग समाज व देश के हितैषी नहीं हो सकते जिनपर कड़ी नजर रखनी होगी। उन्होंने युवाओं से कहा कि वह समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें। उन्होंने इस मौके पर बुजुर्गों से कहा कि वह अपने बच्चों की बदल रही आदतों पर ध्यान दें। इसके अलावा उनके बारे में पूरी जानकारी रखें। मेजर अमित सरीन ने बच्चों से कहा कि नशा सप्लाई करने वाले विद्यार्थियों को सबसे पहले अपनी चपेट में लेते हैं, इसलिए उन्हें सतर्क रहना होगा। अगर कोई व्यक्ति उन्हें या उनके किसी दोस्त को नशों के बारे ऑफर करता है तो इस बारे में अपने घर वालों को जरूर बताना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारा जीवन बहुत अनमोल है।

इसको नशों में बर्बाद न करके खेलों की तरफ ध्यान लगाएं। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कोई नशा सप्लाई करता दिखाई दे तो वे इसकी सूचना उनके कार्यालय को जरूर दें। इसके अलावा अगर कोई गलती से नशे की लत में लग गया है तो उसके बारे में भी जानकारी दें ताकि उसका इलाज करवाया जा सके तथा इलाज पूरी तरह से निशुल्क होगा। इस अवसर पर वीरेंद्र शर्मा पटवारी, साहिल अरोड़ा पटवारी, लेक्चरर संदीप सूद, चंद्र प्रकाश सैनी, राहुल धीमान, पार्षद सुरिंदर छिंदा, पार्षद सुरिंदर सिंह, सुखविंदर सिंह, जगजीत सिंह जस्सी, हरपाल सिंह पाला, पार्षद मनजीत सिंह राय, चौधरी अमरजीत, जसवंत सिंह, हैप्पी, रामबाबू पटवारी, गुरप्रीत सिंह पटवारी, मास्टर हरजीत सिंह आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here