सांपला ने अमित शाह को लिखा पत्र, बढ़ती गैंगवार व नशा तस्करी पर अंकुश लगाने की मांग की

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। पंजाब भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने देश के गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर प्रदेश में बढ़ती ड्रग तस्करी और बढ़ते गैंगवार पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि पंजाब सरकार को इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए जाएं ताकि प्रदेश की कानून व्यवस्था सुचारू हो। हाल ही में केंद्रीय खुफिया एजेंसियों द्वारा ड्रग्स की पकड़ी गई बहुत बड़ी खेप के लिए अमित शाह को मुबारकबाद देते हुए विजय सांपला ने कहा कि यह सब आपके कुशल नेतृत्व में ही संभव हुआ है।

Advertisements

पंजाब में भी ड्रग्स तस्करी का धंधा तेजी से बढ़ रहा है। पिछले दो-अढ़ाई साल में प्रशासन का ड्रग्स तस्करों पर कोई नियंत्रण नहीं है। ड्रग्स तस्करी पर नियंत्रण न होने के कारण ही पंजाब की युवा पीढ़ी नशे के जंजाल में फंसती जा रही है। अमित शाह को लिखे अपने पत्र में विजय सापला ने कहा कि पंजाब में पहले तो ड्रग्स माफिया में ही गैंगवार होती थी मगर सरकार का ड्रग्स माफिया पर कोई नियंत्रण न होने के कारण अब जेलों में भी गैंगवार शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि जेलों में गैंगवार को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने सीआरपीएफ की चार बटालियन भी भेजी हैं मगर पंजाब सरकार उसका सदुपयोग नहीं कर पा रही है।

पंजाब में कानून व्यवस्था की स्थिति अत्यंत दयनीय हो चुकी है पुलिस और प्रशासन की विफलता से पंजाब में कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है। पंजाब के लोग अब खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। लोगों की जानमाल की सुरक्षा प्रदेश सरकार का पहला दायित्व है, इसलिए अब जरूरी हो गया है कि पंजाब सरकार को इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए जाएं ताकि प्रदेश की कानून व्यवस्था सुचारु हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here