माता चिंतपूर्णी के मेले दौरान सडक़ पर न बांटा जाए लंगर और पंडाल के भीतर कम आवाज में लगाएं डी.जे.: कृष्ण गोपाल आनंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 1 अगस्त से शुरु होने जा रहे माता चिंतपूर्णी मेले के दौरान होशियारपुर-चिंतपूर्णी मार्ग पर व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने संबंधी विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श हेतु विभिन्न संगठनों की बैठक भारतीय सनातन धर्म महाबीर दल के अध्यक्ष कृष्ण गोपाल आनंद की अगुवाई में हुई। इस मौके पर उपस्थित विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन से मांग की कि मेले के दौरान अव्यवस्था एवं गंदगी फैलाने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही का प्रावधान किया जाए तथा प्रशासन को समस्त संस्थाएं पूर्ण सहयोग करेंगी।

Advertisements

-शहर की अलग-अलग संस्थाओं ने जिला प्रशासन से की मेले के दौरान अव्यवस्था फैलाने वालों पर कार्रवाई का प्रावधान करने की मांग

इस अवसर पर कृष्ण गोपाल आनंद ने लंगर लगाने वाली संस्थाओं से अपील की कि वे एक तो सडक़ से काफी पीछे हटकर लंगर लगाएं तथा सडक़ पर चलते राहगीरों को खड़े होकर लंगर न दें व बैठकर खिलाने की व्यवस्था करें। इसके अलावा प्लास्टिक एवं थरमोकॉल की क्राकरी का प्रयोग बिलकुल भी न करें, क्योंकि इससे पर्यावरण को सबसे अधिक नुकसान पहुंचता है। जिन लंगरों में डी.जे. आदि लगाया जाए वे पंडाल के भीतर हों और आवाज भी उतनी ही रखी जाए ताकि एक दूसरे की बात को सुना जा सके। उन्होंने कहा कि मेले में लाखों की संख्या में यात्री होशियारपुर से होकर गुजरते हैं तथा ऐसी व्यवस्थाएं न होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

जिससे लोग हादसों का भी शिकार होते हैं। यात्रियों की सुरक्षा के साथ-साथ हमें अपनी सुरक्षा एवं संत नगरी की मर्यादा का भी संदेश देना है ताकि यहां से गुजरने वाले यात्री यहां की बेहतरीन तस्वीर मन में लेकर यहां से जाएं। उन्होंने जिला प्रशासन से अपील की कि वे मेला सुचारु एवं सुरक्षापूर्ण ढंग से संपन्न हो इसके लिए कुछ सख्त नियम लागू करे और उनके पालन में शहर की लगभग तमाम संस्थाएं प्रशासन को पूर्ण सहयोग देने के लिए तैयार हैं। इस मौके पर महामंत्री भारत भूषण वर्मा, सचिव बलविंदर सिंह बिल्लू, सुखदेव सिंह लक्की, सत्येंद्र शर्मा, राजेंद्र सिली, राजकुमार वर्मा, पवन शर्मा, सोनू जोशी, कीमती लाल आनन्द, कमल चड्डा, राहुल आनंद, पंडित सचिन शर्मा, राजेश वर्मा, राहुल बग्गा, पवन कुमार बाबा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here