डी.ए.वी स्कूल के बच्चों ने पोस्टर बनाकर दिया नशा मुक्ति का संदेश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल होशियारपुर में पंजाब सरकार की ओर से नशे के प्रति जागरूकता अभियान के साथ विद्यार्थियों को जोडऩे के लिए चलाए जा रहे बडी प्रोग्राम के तहत नशा मुक्ति एवं चेतना दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने नशा विरोधी जागरूकता पेंटिंग व पोस्टर मेकिंग का आयोजन किया और नशा मुक्ति के बारे में भी जानकारी ली।

Advertisements

नशा मुक्ति जागरूकता सेमिनार को संबोधित करते हुए स्कूल की प्रिंसिपल मोनिका सूद ने युवाओं को नशे का त्याग कर शारीरिक व मानसिक तौर पर मजबूत रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यह चिंता का विषय है कि नशा एक भयंकर बीमारी का रूप लेता जा रहा है जो युवा पीढ़ी को लगातार अपनी गिरफ्त में ले रहा है। इससे समाज में कैंसर और एड्स जैसी कई लाइलाज बीमारी भी तेजी से पैर पसार रही हैं।

बडी प्रोग्राम इंचार्ज जसजीत सिंह ने कहा कि शराब, सिगरेट, तंबाकू, एवं ड्रग्स जैसे जहरीले पदार्थ के सेवन ने युवाओं को अपराध के रास्ते पर धकेलना शुरू कर दिया। नशा अपराध की दुनिया की पहली सीढ़ी है। इसीलिए हमें अच्छे समाज की रचना के लिए नशे पर अंकुश लगाना होगा। इस अवसर पर स्कूल स्टाफ व विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here