बी.एस.एफ. खडक़ां में अंतर सीमांत प्रतियोगिता में प्रशिक्षणार्थियों ने किया खेल कौशल का प्रदर्शन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सहायक प्रशिक्षण केन्द्र खडक़ां सीमा सुरक्षा बल के प्रमुख प्रशिक्षण संस्थानों में से एक है। यहां न केवल पुरूषों बल्कि महिला प्रशिक्षणार्थियों को भी उत्कृष्ट प्रशिक्षण दिया जाता है। सहायक प्रशिक्षण केन्द्र खडक़ां सीमा प्रहरियों के अलावा राज्य पुलिस के नवआरक्षकोम को भी बुनियादी प्रशिक्षण देता है। 6 सितंबर को इस प्रशिक्षण संस्थान में अंतर सीमांत वालीबाल व कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह का आयोजन किया गया।

Advertisements

इस मौके पर संजीव भनोट, महानिरीक्षक सहायक प्रशिक्षण केन्द्र खडक़ां ने प्रतियोगिता के विधिवत समापन की घोषणा की। इस अवसर पर संजीव भनेट ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुे सर्वप्रथम खिलाडिय़ों, टीम कप्तान एवं उनके प्रशिक्षकों को प्रतियोगिता में जोश व उत्साह के साथ भाग लेने के लिए धन्यवाद किया। इस मौके पर साउथ बंगाल फ्रंटियर ने पहला, पंजाब फ्रंटियर ने दूसरा, नॉर्थ बंगाल फ्रंटियर तीसरे, त्रिपुरा फ्रंटियर चौथे, एम.एंड.सी. फ्रंटियर 5वें, जम्मू फ्रंटियर 6वें, गुवहाटी फ्रंटियर 7वें, राजस्थान फ्रंटियर 8वें तथा मेघायल 9वें स्थान पर रहा।

इस दौरान गुजरात फ्रंटियर की टीम डिस्क्वालिफाइड हो गई। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बल में खेल कूद की गतिविधियों को बढ़ावा देने के साथ-साथ राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिताओं को लिए खिलाडिय़ों का चयन कर सीमा सुरक्षा बल के लिए सशक्त टीम तैयार करना है। इस दौरान संजीव भनोट ने विजेता टीमों को उनकी कड़ी मेहनत, अभ्यास एवं लग्न की प्रशंसा करते हुए अपनी शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने जो टीमें पीछे रह गई उन्हें प्रोत्साहित किया। इस मौके पर उन्होंने समस्त टीमों से भविष्य में और भी मेहनत करके बेहतर प्रदर्शन कर अपने सीमांत मुख्यालयों के साथ बल का नाम रोशन करने की आशा व्यक्त की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here