चौहाल स्कूल में बच्चों ने प्रिंसीपल से केक कटवाकर मनाया अध्यापक दिवस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल चौहाल में बच्चों ने प्रिंसिपल से केक कटवा कर अध्यापक दिवस मनाया। इस मौके पर लेक्चरर डा. बलविंदर कौर, संदीप कुमार सूद अशोक कालिया,लवजिंदर सिंह, पूनम विरदी, शशि बाला, निर्मला देवी तथा रजनी भी विशेष तौर पर उपस्थित थे। इस मौके पर प्रिंसीपल इंदिरा रानी ने कहा कि आज के दौर में अध्यापक की जिम्मेदारी पहले से भी बढ़ गई है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि समाज में व्याप्त बुराइयों को समाप्त करने के लिए अध्यापक को बच्चों को नैतिक मूल्यों की शिक्षा जरूर देनी चाहिए। क्योंकि अच्छे संस्कारों के चलते समाज में कोई भी बुरा काम नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बच्चों को अपने अध्यापकों का सम्मान करना चाहिए। अध्यापक बच्चे के माता-पिता से भी अधिक देखभाल करता है और दूसरी तरफ बच्चे अध्यापक पर यकीन करते है। अध्यापक की कही हुई बात उनके मन पर अंकित हो जाती है, जो पूरी उम्र उसे नहीं भूलती। इस मौके पर लेक्चरर अशोक कुमार कालिया तथा पूनम विरदी ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है।

अध्यापक उन्हें हर तरह से काबिल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ता। समाज को भी अध्यापक को उसका बनता सम्मान देना होगा। इससे अध्यापक उत्साहित होकर बच्चों अधिक मेहनत करवाएगा उन्होंने कहा कि कई बार बच्चे गलत संगत का भी शिकार हो जाते हैं । ऐसे में अध्यापक को उनकी काउंसलिंग करके उन्हें सही रास्ते पर लाना होगा। अच्छा अध्यापक बच्चे का भविष्य संवार देता है। जिससे उनकी अगली पीढ़ी संवर जाती है। इस मौके पर नेहा,सलोनी, मनजोत ,डिंपी, रोमा, मुस्कान, गुरप्रीत, राजेंद्र, मेहमा आदि विद्यार्थियों ने भी अपने विचार पेश करते हुए अच्छी शिक्षा देने के लिए प्रिंसिपल व अध्यापकों का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here