जीएनए यूनिवर्सिटी में मनाया राष्ट्रीय पोषण सप्ताह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जीएनए यूनिवर्सिटी की तरफ से राष्ट्रीय पोषण सप्ताह 2019 के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया। राष्ट्रीय पोषण सप्ताह में कैंपस बियरिंग थीम पर ” गो फर्र विद फूड एंड हाईलाइट ऑनसुपर फूड इन चाइल्ड डेवेल्पमैंट संबंधी जागरूकता कार्यक्रम करवाया गया। इस सैमीनार का मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्य रहने के लिए तथा शारीरिक विकास के लिए पोषण का महत्व पर जागरूक करना था। जो एक तरह से विकास, उत्पादकता, आर्थिक विकास और अंतत: राष्ट्रीय विकास पर प्रभाव डालता है।

Advertisements

सप्ताह की शुरुआत 2 सितंबर, 2019 को एक उद्घाटन समारोह के साथ वाइस चांयलर डा. वी.के रतन और रजिस्ट्रार, डा. नरेंद्र अवस्थी ने की तथा छात्रों के साथ अपने विचारों को सांझा किया। उप-डीन-शेफ वरिंदर सिंह राणा ने सभी आए हुए मेहमानों का स्वागत करते हुए पोषण संबंधी अवधारणाओं को सांझा किया। समारोह को आतिथ्य के संकाय के विद्यार्थियों द्वारा निष्पादित विभिन्न गतिविधियों के साथ उत्साहपूर्वक मनाया गया। इस मौके पर बच्चों ने पोस्टर/पेंटिंग बनाने की प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, पोषण आधारित मॉडल प्रदर्शनी प्रतियोगिता, नुक्कड नाटक प्रतियोगिता और पौष व्यंजन कुकरी प्रतियोगिता के माध्यम से बेहतर स्वास्थ्य के लिए पोषण का महत्व बताने का संदेश दिया।

सप्ताह का वेलेडिकरी समारोह मुख्य आहार विशेषज्ञ वैशाली भरारा, पीआईएमएस अस्पताल जालंधर और आहार विशेषज्ञ प्रीति भांबरा, क्षेत्र तकनीकी प्रमुख वीएलसीसी के विशेषज्ञ वार्ता के साथ आयोजित किया गया था। दोनों विशेषज्ञ फिट और स्वस्थ होने के लिए छात्र को प्रोत्साहित करते थे। पोषण विशेषज्ञ जसलीन सिहरा ने मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचकर अपने विचार सांझा किए। इस दौरान उन्होंने संकाय द्वारा करवाए जा रहे ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन के लिए प्रोत्साहित किया। इस मौके पर आर्ची सहगल निदेशक सिनोजऩ इंटरनेशनल प्रेप स्कूल और प्रसिद्ध प्रेरक वक्ता गेस्ट ऑफ ऑनर मौजूद थे। उन्होंने छात्रों और प्रतिभागियों को खुश और स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित किया। सभी विजेताओं को मुख्य अतिथि और गेस्ट ऑफ ऑनर द्वारा पुरस्कार वितरित किए गए।

कार्यक्रम का समापन पौष्टिक केक काटने की रस्म और छात्र फोटोग्राफी सत्र के साथ किया गया। शेफ वरिंदर सिंह राणा ने धन्यवाद ज्ञापन किया। माननीय प्रो. चांसलर, एस गुरदीप सिंह सिहरा ने इस अद्भुत और पूरे दिल से प्रयास के लिए आतिथ्य के संकाय के प्रयासों को बढ़ावा दिया। कार्यक्रम के दौरान डा. मोनिका हंसपाल, वैशाली ठाकुर, शगुन खैरा, शेफ आशीष रैना, चेडफ मनजिंदर और अन्य संकाय सदस्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here