अवैध माईनिंग संबंधी हुए दर्ज मामले में माईकल ने पुलिस तथा माईनिंग विभाग पर लगाए आरोप

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/जतिंदर प्रिंस। प्रैस क्लब होशियारपुर में एक व्यक्ति द्वारा नाजायज माईनिंग संबंधी दर्ज हुए मामले संबंधी माईनिंग विभाग तथा पुलिस के खिलाफ प्रैसवार्ता की गई। जिसमें माईकल कुमार पुत्र प्रकाश राम ने बताया कि वह बिल्डिंग मैटीरियल की सप्लाई का कार्य करता है और उसके पास जी.एस.टी. का नंबर भी है। उसने बताया कि वह कोई भी गैर कानूनी निकासी नहीं कर रहा और न ही माईनिंग एक्ट की उल्लंघना कर रहा है। माईकल ने कहा कि वह कोई भी रेत की खुदाई नहीं करता और न ही उसके पास कोई जे.सी.बी. मशीन है। यह मामला उस पर राजनीतिक दबाब के चलते दर्ज हुआ है। उन्होंने बताया कि वह हिमाचल से पक्के बिल पर रेत खरीदते है और पक्के बिल पर ही बेचते है।

Advertisements

माईकल ने थाना बुल्लोवाल पुलिस तथा जे.ई. कम माईनिंग इंस्पैक्टर पर कथित आरोप लगाते हुए कहा कि 12 नवंबर 2019 रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्राली के चालक दिनेश कुमार को रोका गया था और मौके पर पहुंचकर माईकल की तरफ से माईनिंग संबंधी पूरे कागजात दिखाने के बावजूद भी पुलिस ने उसके ट्रैक्टर-ट्राली को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मौके पर उनके साथ जतिंदर पाल सिंह, रवि कुमार, अशोक कुमार, गुरबख्श सिंह, सुनील कुमार भी मौजूद थे।

इस संबंधी जब थाना प्रभारी बुल्लोवाल सुलखन सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनके द्वारा यह नाजायज माईनिंग का मामला माईनिंग इंस्पैक्टर हरमिंदर सिंह की वैरीफिकेशन करने के बाद ही दर्ज किया गया है।
इस संबंधी जब जे.ई. कम माईनिंग इंस्पैक्टर हरमिंदर पाल के साथ बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन लगाए गए इलजाम सरासर गल्त है और ट्रैक्टर-ट्राली चालक माईनिंग संबंधी कोई कागजात दिखा नहीं सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here