रेलवे मंडी स्कूल के विद्यार्थियों व स्टाफ ने धूमधाम से मनाई गांधी जयंती

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी होशियारपुर में प्रिंसिपल ललिता रानी की अगुवाई में महात्मा गांधी जी के 150वीं वर्षगांठ के संदर्भ में नैशनल नई तालीम सप्ताह मनाया गया। जिसमें 6वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने डांस, स्किट, फैंसी ड्रैस, भाषण तथा क्विज मुकाबले आदि करवाए गए। सप्ताह के अंत में प्रिंसिपल तथा समूह स्टाफ व विद्यार्थियों ने महात्मा गांधी के बलीदान दिवस के मौके पर कुष्ट मुक्त भारत के लिए सदा प्रयत्नशील रहने की शपथ दिलवाई तथा महात्मा गांधी जी के जीवन पर आधारित सभ्याचारक तथा रंगारंग प्रोग्राम करवाया गया।

Advertisements

इस मौके पर अलग-अलग गतिविधियों में बढिय़ा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानिक किया गया।जिसमें डांस प्रतियोगिता में 8वीं-ए की आरती ने पहला, 6वीं-डी की नितिका ने दूसरा, 7वीं-बी की सिमरनप्रीत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। स्किट में 9वीं-डी की अनमोल व साथियों ने पहला, फैंसी ड्रैस में 7वीं-ए की रितिका मोनोएक्टिंग में 6वीं-डी की नितिका कलसी ने पहला, स्लोगन राईटिंग में 12वीं-डी की परमिंदर कौर ने पहला, 11वीं-डी की तनुष ने दूसरा स्थान हासिल किया। मिडल हाई तथा सीनियर सैकेंडरी विभाग के भाषण मुकाबलों में 7वीं-डी की तनिषा, 10वीं-डी की नीना तथा 11वीं -सी की प्रदीप कौर ने पहला स्थान हासिल किया।

इस मौके पर बढिय़ा कार्य तथा हाथों से काम करने वाली 2 लोकल सख्शीयतों मदन लाल तथा सोढी सिंह संधू को विशोष तौर से सम्मानित किया गया। प्रिंसिपिल ललिता रानी ने विद्यार्थियों को बताया कि हमें अपने जीवन में महात्मा गांधी की बताई शिक्षा, अहिंसा तथा स्वच्छता को जीवन में अपनाते हुए आपसी प्रेम प्यार बढ़ाना चाहिए। इस अवसर पर सुनील शर्मा, तरसेम लाल, बलदेव सिंह, रानी, अपराजिता कपूर, शालिनी, रविंदर, सरोज कुंती, अल्का आदि स्कूल का अन्य स्टाफ मौजूद था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here