फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस के भारत लोक सेवा संस्थान ने लगाया फ्री मैडिकल चैकअप कैंप

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सामाजिक संस्था फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस के भारत लोक सेवा संस्थान हरिद्वार ने हिमालयन फाउंडेशन के सहयोग से पिपलांवाला के श्री गुरु सिंह सभा गुरुद्वारा में मेडिकल व जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें इलाके के सभी लोगों ने भाग लिया। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी पंजाब के महासचिव संदीप सैनी मुख्यातिथि के तौर पर शामिल हुए।

Advertisements

संदीप सैनी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसी संस्थाओं द्वारा ऐसे कार्य एक सराहनीय विषय है और लोगों को इन संस्थाओं का ऐसे कार्यों में सहयोग करना चाहिए, उन्होंने कहा कि आज का नौजवान नशों की तरफ बढ़ कर अपने उज्जवल भविष्य को खत्म कर रहा है और हिमालयन फाउंडेशन एक ऐसी संस्था जो भटके हुए नौजवानों को सही राह पर लाने का प्रयास कर रही है।

कैंप में हिमालयन फाउंडेशन संस्थान ने किया सहयोग

भारत लोक सेवा संस्थान के सदस्य जतिंदर कुमार ने संस्थान द्वारा किए जा रहे कार्यों संबंधी जानकारी देते हुए कहा कि हमारी संस्था खासकर महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की सलाह देती है। उन्होंने कहा कि भात सरकार द्वारा चलाए गए नेशनल हेल्थ मिशन का समर्थन करते हुए फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस कंपनी ने अपने परिचालिक केंद्र में महिलाओं और बच्चों पर केंद्रित निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन करवाया।

शिविर के माध्यम से जिले में महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य से जुड़ी हुई परेशानियों का स्त्री रोगविशेषज्ञ, सामान्य चिकित्सक एवं अन्य विशेषज्ञों द्वारा निशुल्क परिक्षण किया गया। इस अवसर पर हिमालयन फाउंडेशन की प्रोजेक्ट मैनेजर रोहिणी गौतम ने बताया कि इस कैंप में डा. दीपक, डा. मीतू व डा. गुलशन ने उपस्थित मरीजों की जांच और फ्री दवाइयां भी भेंट की गई। उन्होंने बताया कि इस कैंप में शुगर, एचबी, एचआईवी के टेस्ट मुफ्त किए गए।

गौतम ने बताया कि इस कैंप में 150 के उपस्थित लोगों को शुगर, एचबी के टेस्ट किए गए। इस अवसर पर आनंद सिंह, अमरदीप सिंह, जितेंद्र कुमार, अध्यक्ष आशीर्वाद फाउंडेशन हरिद्वार, फ्यूजन के अमनदीप सिंह, गौरव कक्कड़, रुपेश कुमार, कुलवीर सिंह, पारुल गुप्ता, किरणा देवी, बलजीत सिंह, बहादुर सिंह, रविंदर कुमार, अमनदीप कौर आदि शहर के गणमाण्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here