गुरू का लंगर आई अस्पताल लोगों को दिलवा रहा अन्धेपन से मुक्ति

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी इंटरनैशनल चेयर रोटेरियन संजीव खन्ना के मार्गदर्शन एवं सहयोग से रोटरी क्लब होशियारपुर मिड टाऊन के सदस्यों की एक बैठक गुरू का लंगर आई अस्पताल चण्डीगढ़ के सरपरस्त एवं प्रधान एच.एस. सभ्रवाल से उनके कार्यालय चण्डीगढ़ में हुई। तीन घण्टे चली इस मीटिंग में होशियारपुर के चारों रोटरी क्लबों द्वारा शुरू किये जा रहे कोर्नियल ट्रांसप्लांट फ्री करवाने पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई। श्री सभ्रवाल ने इस समाजिक कार्य में पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया।

Advertisements

उन्होंने कहा कि ’गुरू का लंगर’ आई अस्पताल बगैर किसी भी संस्था के सहयोग से पहले से ही कोर्नियल ट्रांसप्लांट का कार्य कर रही है, जिसमें उनके द्वारा अब तक 300 से अधिक लोगों को रौशनी प्रदान की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि नवम्बर महीने में ’गुरू का लंगर’ आई अस्तपाल ने अब तक 33 लोगों की आंखों के कोर्नियल ट्रांसप्लांट के आप्रेशन करवा चुके हैं। यह सभी कोर्निया उन्होंने देश के कोर्निया बैंक से खुद मंगवाकर डा. रोहित गुप्ता से करवाये हैं।

इस अवसर पर रोटरी इंटरनैशनल चेयर रोटेरियन संजीव खन्ना ने कहा कि कोर्नियल ट्रांसप्लांट के लिए जो फण्ड सहायता के लिए आयेगा वह रोटरी क्लब होशियारपुर मिड टाऊन को ही दिया जायेगा न कि किसी प्राईवेट संस्था को। रोटरी क्लब हेाशियारपुर मिड टाऊन ने समाज से अपील की है कि अगर आपके आस पड़ोस में कोई भी अन्धा व्यक्ति जिसको कोर्निया की ज़रूरत हो वह होशियारपुर के किसी भी रोटरी क्लब से सम्पर्क कर सकता है तथा उस व्यक्ति की दवाईयों तथा आप्रेशन का पूरा खर्च रोटरी क्लब उठायेगा। इस अवसर पर रोटेरियन सतीश गुप्ता, मनोज ओहरी, गोपाल वासुदेवा, जगमीत सेठी, प्रवीण पलियाल एवं डा. एस.एस. गिल शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here