अवैध माइनिंग में आरोपी कितना भी बड़ा व प्रभावशाली हो उसके खिलाफ कार्यवाई होनी चाहिए: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर में लगातार धड़ल्ले से चल रही अवैध माइनिंग के लिए पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में आरोप लगाया है कि अवैध माइनिंग का काम सरकार तथा संबंधित विभागों के अधिकारियों की मिलीभगत के बगैर नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपए के इस खेल में सरकारी पार्टी के नेता तथा अधिकारी भी शामिल हैं। इसलिए वह भी अवैध माइनिंग करने वालों के बराबर ही दोषी हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को होशियारपुर में हो रही अवैध माइनिंग की जांच सी.बी.आई या विजिलेंस विभाग की स्पैशल टीम के द्वारा करवानी चाहिए ताकि उच्च पदों पर तैनात अधिकारी तथा सरकारी पार्टी के पदाधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई हो सके।

Advertisements

कहा, अवैध माइनिंग के लिए सरकार तथा अधिकारी भी बराबर के जिम्मेदार

श्री सूद ने कहा कि इस मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाना चाहिए, चाहे वह कितना भी प्रभावशाली या उच्च पद पर बैठा अधिकारी ही क्यों ना हो तथा चाहे वह किसी भी पार्टी से संबंध रखता हो। श्री सूद ने कहा कि इस मामले में असली मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए कई तरह की भ्रांतिया पैदा की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि अगर भाजपा से संबंधित कोई भी व्यक्ति अवैध माइनिंग में सबूतों के साथ पकड़ा जाता है तो पार्टी भी उस पर कार्यवाई करेगी। श्री सूद ने एस.डी.एम मेजर अमित सरीन द्वारा इस मामले में की गई पहल की सराहना करते हुए कहा कि सभी अधिकारियों को अवैध माइनिंग रोकने के लिए प्रयास करने चाहिए।

श्री सूद ने कहा कि अवैध माइनिंग के सबूत के तौर पर जमीन से खोदी गई मिट्टी वाली जगह देख कर यह तो पता चल जाता है कि अवैध माइनिंग की गई है, परंतु किसने किसके कहने पर अवैध माइनिंग की तथा अवैध माइनिंग में किसको लाभ हुआ, यह साबित करने के लिए जिन कॉलोनियों तथा कोठियों में नई भर्ती डाली गई है, उसके भी सबूत इक_े किए जाने चाहिए। श्री सूद ने कहा कि गांव नारा की अवैध माइनिंग का भंडाफोड़ होने के समय वहां के सरपंच के द्वारा उसके कांग्रेस से कनैक्शन होने वाली बात को हल्के में नहीं लिया जा सकता तथा उस मामले में भी गंभीरता से तफ्तीश हो ताकि पर्दे के पीछे छिपे हुए चेहरे भी सामने लाए जा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here