युवाओं को रोजगार देने के लिए सहायक सिद्ध हो रहे हैं रोजगार मेले: गिलजियां

दसूहा/होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री पंजाब के राजनीतिक सलाहकार संगत सिंह गिलजियां ने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करवाने के लिए रोजगार मेले काफी सहायक साबित हो रहे हैं। वे दसूहा में लगाए गए रोजगार मेले के दौरान विशेष तौर पर पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ विधायक दसूहा अरुण डोगरा, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह व एस.डी.एम. दसूहा ज्योति बाला भी मौजूद थे।

Advertisements

– रोजगार मेले के दौरान भारी गिनती में नौजवानों ने की शिरकत

श्री गिलजियां ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार योजना शुरु की गई है व इस योजना के अंतर्गत रोजगार मेले लगाकर नौजवानों को अधिक से अधिक नौकरियां के मौके मुहैया करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सरकार की ओर से अपना कारोबार खोलने के लिए नौजवानों को ऋण आदि की सुविधाएं भी दी जा रही है, ताकि बेरोजगारी को खत्म किया जा सके।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से नौजवानों को पैरों पर खड़ा करने के लिए भरसक प्रयत्न किए जा रहे हैं व घर-घर रोजगार योजना इन प्रयासों में अहम प्रयास है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि नौजवानों को इन रोजगार मेलों में अधिक से अधिक शिरकत कर रोजगार प्राप्त करना चाहिए। उन्होंने रोजगार मेले में पहुंचे नौजवानों की जहां हौंसला बढ़ाया, वहीं रोजगार मेले का दौरा कर रोजगार हासिल करने आए नौजवानों के साथ बातचीत भी की। उन्होंने कहा कि इस तरह के रोजगार मेलों से जहां उद्योगपतियों को हुनरमंद उम्मीदवार मिल जाते हैं, वहीं नौजवानों को एक ही स्थान पर बड़ी संस्थाओं के साथ मिलने का मौका मिल जाता है।

– नामी कंपनियों की ओर से मौके पर ही की गई नौजवानों की प्लेसमेंट

विधायक अरुण डोगरा ने कहा कि रोजगार मेले लगाना पंजाब सरकार का विशेष प्रयास है व यह रोजगार मेले काफी सहायक साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि नामी कंपनियों की ओर से इन रोजगार मेलों में मौके पर नौजवानों की प्लेसमेंट की जाती है। उन्होंने नौजवानों को इन रोजगार मेलों का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील भी की। गुरु तेग बहादुर खालसा कालेज(लड़कियां) दसूहा में लगाए गए रोजगार मेले के दौरान नामी कंपनियों की ओर से मौके पर नौजवानों की प्लेसमेंट की गई।

इसके अलावा नौजवानों को स्व रोजगार के प्रति उत्साहित करने के लिए बैंकों व अलग-अलग सरकारी संस्थाओं ने प्रमुख भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि इस रोजगार मेलेे में सैंकड़ों नौजवानों ने अलग-अलग कंपनियों व संस्थाओं में रोजगार प्राप्त किया, जिसमें 10वीं से लेकर उच्च योज्यता वाले नौजवान भी शामिल थे। रोजगार मेले में दिव्यांगजन की सुविधा के लिए विशेष काउंटर भी लगाए गए थे। इस मौके पर जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी कर्म चंद के अलावा अन्य अलग-अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here