युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर मुहैया करवा रहा है जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार अभियान के अंतर्गत जरुरतमंद नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से बड़े स्तर पर प्रोग्राम चलाए जा रहे हैं। जिसमें बेरोजगारों के लिए ट्रेनिंग कैंप के अलावा रोजगार मेले व प्लेसमैंट कैंप भी आयोजित किए जा रहे हैं। जानकारी देते हुए जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया कि जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से इस माह जिले के सभी ब्लाक विकास व पंचायत अधिकारियों (बी.डी.पी.ओज) के कार्यालयों में प्लेसमेंट कैंप आयोजित किए जा रहे हैं जो कि 16 दिसंबर से लेकर 30 दिसंबर तक चलेंगे।

Advertisements

– जिले के सभी बी.डी.पी.ओज कार्यालयों में 16 से 30 दिसंबर तक लगाए जा रहे हैं प्लेसमेंट कैंप

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इन प्लेसमेंट कैंपों में एस.आई.एस. सिक्योरिटी कंपनी की ओर से सिक्योरिटी गार्ड की भर्ती के लिए इंटरव्यू ली जाएगी। उन्होंने बताया कि इंटरव्यू के लिए न्यूनतम योज्यता 10वीं पास व आयु 20 वर्ष से लेकर 37 वर्ष तक है। उन्होंने बताया कि कंपनी की ओर से उम्मीदवारों शारीरिक माप के हिसाब से भर्ती की जाएगी। इंटरव्यू में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार अपने साथ 10वीं का ओरिजनल सर्टिफिकेट, आधार कार्ड व दो पासपोर्ट साइज फोटो साथ लेकर जरु र आएं। ईशा कालिया ने बताया कि ब्यूरो की ओर से लगातार प्लेसमेंट कैंप जारी हैं जिसमें अलग-अलग संस्थानों की मांग के अनुसार जरु रतमंद नौजवानों को उनकी योज्यता के अनुसार इंडस्ट्री में रोजगार मुहैया करवाया जा रहा है।

जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी कर्म चंद ने बताया कि प्लेसमेंट कैंप 16 दिसंबर को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय हाजीपुर, 17 दिसंबर को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय तलवाड़ा, 18 दिसंबर को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय मुकेरियां, 19 दिसंबर को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय टांडा, 20 दिसंबर को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय दसूहा, 23 दिसंबर को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय होशियारपुर-1, 24 दिसंबर को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय होशियारपुर-2, 26 दिसंबर को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय गढ़शंकर, 27 दिसंबर को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय माहिलपुर व 30 दिसंबर को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय भूंगा में लगेगा। उन्होंने नौजवानों से बढ़ चढ़ कर इस प्लेसमेंट कैंप में शामिल होने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here