21वीं शताब्दी के प्रवेश में शिक्षा के मायनों को बारीकी से समझने की ज़रूरत: खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। संतों की नगरी होशिायारपुर केजैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल में मैजिकल ऑडिसी थीम पर आधारित वार्षिक समारोह आयोजित हुआ । जिसमें मुख्यातिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना जी उपस्थित रहे। गैस्ट ऑफ ऑर्नर के रूप में जे. इलनचेलियन आई.पी.एस और मैडम मनी मेगालयी बतौर अतिथि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का आरंभ योग की विविध मुद्राओं से हुआ। इस कार्यक्रम में छोटे बच्चों ने लाईफ डाँस की मनोहारी प्रस्तुतियां पेश की।

Advertisements

किंडरगार्टन के इन नौनिहालों ने पेंगुयनडाँस, अरबरिक डांस और डिजनी की मनभावन झाँकियाँ प्रस्तुत कीं। प्रबधंकीय समीति ने मुख्यातिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्यातिथि ने संबोधन में छात्रों को बधाई देते हुए कि उन्होंने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि 21वीं शताब्दी के प्रवेश में शिक्षा के मायनों को बारीकी से समझने की ज़रूरत है। स्कूल के बच्चों के प्रति माता-पिता और अध्यापकों को सचेत रहना चाहिए तथा उनके साथ मैत्रीपूर्ण व्यवहार द्वारा उनका दिल जीतना चाहिए ताकि वे अपने मन की बात को आपसे कर सकें।

जैम्स कैब्रिज स्कूल में वार्षिक उत्सव के दूसरे दिन नन्हें मुन्ने बच्चों ने दी सुंदर नृत्य प्रस्तुतियां

उन्होंने कहा कि सभी बच्चों ने मज़ेदार ढ़ंग से अपनी-अपनी प्रस्तुति दी। बच्चों के आत्मविश्वास की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनमें शानदार कौशलों का विकास हुआ है जो उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए फायदेमंद रहेगा। वहीं अंडरवाटर डांस, विच डाँस ,डोरेमोन डाँस तथा हम तो हैं आधी पर नन्हें मुन्नों ने प्रस्तुत भाव-भंगिमाओं से समां बाँध दिया। इस कार्यक्रम में स्कूल के ग्रेड 4 के बच्चों ने बड़े मनभावन तरीके से हनुमान चालीसा की झाँकिया दिशाई जिसो दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। स्कूल पिंसिपल वैशाली शर्मा जी ने बताया कि उनके स्कूल का उद्देश्य बच्चों में छुपी प्रतिभाओं को उजागर करना है।

 

इस मौके पर स्कूल के प्रधान के.के. वासल जी की करते हुए कहा कि प्रबंधकीय कमेटी का मकसद है अपने अधीनस्थ शिक्षण संस्थानों में उत्तम शिक्षा को बढ़ावा देना है जिससे क्षेत्र के होनहार छात्र सफलताओं की बुलंदियां छू सकें। स्कूल के चेयरमैन संजीव वासल जी ने बच्चों व अभिभावकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनके संस्थान हमेशा अपने विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास लिए वचनबद्ध है।

वासल एजुकेशन कमेटी के सी.ई.ओ. राघव वासल जी कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बच्चों ,अभिभावकों और स्कूल स्टॉफ को ढेरों शुभकामनाएँ। इस मौके पर मैडम इना वासल, डा. आर.के. वासल ,मैडम सोनिया वासल, नरोतम शर्मा, वासल एजुकेशन के चीफ एडवायजर माधव राव भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here