कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने गांव अज्जोवाल में 50 लाख रुपए की लागत से शुरु करवाए विकास कार्य

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। पंजाब सरकार की ओर से समाज के हर वर्ग के लिए बेहतर सुविधाएं दी जा रही है और बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गों को समान अवसर मुहैया करवाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज गांव अज्जोवाल में उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने करीब 50 लाख रु पए की लागत से विकास कार्यों की शुरु आत करवाई। इस दौरान गांव के प्रीत नगर की झुग्गियों में कैबिनेट मंत्री ने 150 शौचालयों के निर्माण के कार्य की शुरु आत भी करवाई। उन्होंने कहा कि लोगों को हर बुनियादी सुविधा मुहैया करवाने के लिए सरकार किसी तरह की कोई कमी कोई नहीं छोड़ेगी। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह भी मौजूद थे।

Advertisements

प्रीत नगर में करवाया जा रहा है 150 शौचालयों का निर्माण

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार प्रदेश से सर्वांगीण विकास को लेकर निरंतर कार्यशील है। उन्होंने कहा कि प्रीत नगर के निवासियों की बुनियादी जरु रत को देखते हुए पंजाब सरकार ने 15 हजार प्रति शौचालय के हिसाब से यहां 150 शौचालयों के निर्माण को मंजूरी दी है, जिस पर करीब 22 लाख 50 हजार रु पए की लागत आ रही है। इसी तरह गलियों व नालियों के निर्माण के लिए 20 लाख रु पए व गांव के अन्य विकास कार्यों के लिए 7 लाख रु पए की मंजूरी प्रदान कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इन विकास कार्यों से इलाके के लोगों का जीवन स्तर ऊंचा होगा।

गांव की गलियों-नालियों के निर्माण के लिए 20 लाखरु पए व अन्य विकास कार्यों के लिए 7 लाख रुपए किए मंजूर

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि लोगों को बेहतर जीवन देने के लिए सरकार की ओर से कई योजनाएं चलाई जा रही है और गांवों के विकास के लिए विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रीत नगर की झुज्गियों से पहली बार 5 होनहार बच्चों का सरकारी बहुतकनीकी कालेज में दाखिला करवाया गया है ताकि वे इंजीनियर बन कर अपने मां-बाप व समाज को नाम रोशन कर सकें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के बच्चों को शिक्षा के और बेहतर अवसर मुहैया करवाने के लिए सरकारी एलीमेंट्री स्कूल को भी स्मार्ट स्कूल बनाने के लिए कार्य शुरु कर दिया गया है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि इलाके के होनहार बच्चों को उच्च शिक्षा मुहैया करवाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।


इस अवसर पर समाज सेवी व श्री गुरु नानक इंटरनेशनल एजुकेशन ट्रस्ट यू.के के प्रतिनिधि प्रो. बहादुर सिंह सुनेत, बलजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, जतिंदर कौर, देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, एक्सियन पंचायती राज राज कुमार, एक्सियन पब्लिक हैल्थ अमरजीत सिंह गिल, किरणप्रीत सिंह, जतिंदर कुमार, बिंदु शर्मा, कृष्ण कुमार शर्मा, पंच जोगिंदर सिंह, ज्ञान सिंह, मोहिंदर सिंह, प्रदीप सिंह, दलजीत सिंह, गुरमीत सिंह के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here