बिजली की लंबी कटौती छात्र वर्ग के लिए बनी परेशानी का सबब

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। बिजली कटौती से जहां आम लोग परेशान हो रहे हैं वहीं स्कूल का छात्र वर्ग भी बिजली कटौती से परेशान है। स्कूल पढ़ रहे छात्र-छात्राओं का कहना है कि वार्षिक परीक्षा को कुछ ही समय शेष बचा है और परीक्षा की तैयारी भी हम बिजली कटौती से नहीं कर पा रहे तथा पढ़ाई को प्रभावित होते देख हमारी परेशानियां बढ़ती जा रही है।

Advertisements

8वीं, 10वीं, 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं ने बताया कि रात के समय जब कभी भी पढ़ रहे होते हैं तो उसी समय बिजली गुल हो जाती है और फिर कटौती का दौर इतना लंबा शुरू होता है कि कई-कई घंटे बिजली के दर्शन नहीं होते। जिससे हमारी परीक्षा की तैयारी अधूरी रह जाती है। उन्होंने कहा कि अगले एक-डेढ़ माह में हमारी परीक्षाएं हैं जिनकी तैयारी में बिजली कटौती से खलल हो रहा है। वहीं, विद्यार्थी वर्ग ने इन सब परेशानियों को देखते हुए बिजली विभाग से मांग की है कि सुबह शाम बिजली कटौती का ख्याल रखा जाए और कटौती को कम किया जाए।

वहीं इस संबंध में बिजली विभाग के जेई सुधीर का कहना है कि एक तो सर्दी में इन दिनों लोड अधिक होने से भी ट्रिपिंग की समस्या आ रही है और कई बार लाइनों में फाल्ट के चलते भी कटौती करनी पड़ती है। जिस कारण विद्यार्थी वर्ग व आम लोगों को यही लग रहा है कि बिजली विभाग ही कटौती करके परेशानी को बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा कि कटौती की जो समस्या बनी है उसे दूर करने को भी हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here