नए साल मे संप्रदायिकता को नकारें लोग: डा. राज कुमार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। हलका चब्बेवाल के विधायक डा. राज कुमार चब्बेवाल ने कल अपने हलके के गांवों की पंचायतों, जिला परिषद और ब्लाक सम्मति के सदस्यों, पार्टी वर्करों तथा आम जनता के साथ एक खास बैठक की। इस बैठक का आयोजन एक समागम के रूप में गांव चब्बेवाल के जे.एन.जे. पैलेस में किया गया। डा. राज के साथ जुड़े गांवों के प्रतिनिधी, पार्टी वर्करों व लोगों ने इस समागम में भारी संख्या में शिरकत की।

Advertisements

-अपने विधायकी कार्यकाल का लेखा-जोखा किया जनता को समर्पित

डा. राज ने कहा कि इस जाते साल वह एक बार उन सभी के साथ राबता कायम करना चाहते थे तथा उन्होंने आने वाले नए साल के लिए अपनी शुभकामनाएं हर व्यक्ति को दी। उन्होंने कहा कि इस नए साल में सारे भारतीयों को मिलकर संप्रदायिकता/फिरकापरस्ती से अपने देश को बचाते हुए हमारी पहचान धार्मिक सदभावना का संदेश दुनियां को देने की तरफ अपने कदम बढ़ाने चाहिए। इस अवसर पर डा. राज ने अपने विधायकी कार्यकाल के बीते वर्षों में अपनी कार्यप्रणाली का लेखा-जोखा भी अपनी जनता के साथ सांझा किया। विशेष तौर पर उन्होंने चब्बेवाल हलके में बिछाए जा रहे सडक़ों के जाल पर पचासी करोड़ खर्चे जाने की बात की। उन्होंने कहा कि बिछोही परसोवाल चोअ पर बनाए जा रहे ब्रिज तथा बारिशों के साथ बह गए कई काजवे के पुन: निर्माण के लिए भी फंड जारी किए गए हैं तथा काम जोरों-शोरों के साथ चल रहा है।

उन्होंने बताया कि हलका चब्बेवाल के 34 करोड़ के किरसानी माफ कर दिए गए हैं तथा जल्द ही भूमीहीन किसान व क्षेत्रहर मजदूरों के कर्जे भी माफ किए जाएंगे। जिसके लिए 520 करोड़ 55 लाख के फंड मंजूर किए गए हैं तथा चब्बेवाल हलके के योग्य किसानों को भी इसका लाभ जरूर पहुंचेगा। अपना वादा निभाते हुए पंजाब सरकार ने बेघर/गरीबों को 5 मरले के प्लाटों की बांट भी शुरू कर दी है, जिसके तहत फलाही तथा फुगलाने में भी उन्होंने सनद पत्र लाभपात्रियों को बांटे हैं। जल्द ही सरकार उन गरीब जरूरतमंदों के लिए भी फंड जारी करने जा रही है जिनकी घरों की छतें डलने वाली हैं।

इसके अलावा डा. राज ने श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशपर्व के अवसर पर चब्बेवाल हलके के 4 गांवों को 1-1 करोड़ की ग्रांट जारी करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रशंसा की। यह वह गांव थे जिन्हें गुरू साहिबान की चरण छोह प्राप्त होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि हमारे 8 अन्य गांवों को 50-50 लाख की ग्रांट जारी की जाएगी। 5 पीने वाले ट्यूबवैल तथा 5 सिंचाई ट्यूबवैल भी चब्बेवाल हलके में लगाए गए हैं। जिसमें चब्बेवाल गांव के ट्यूबवैल के लिए मुख्यमंत्री कोटे में गांव का हिस्सा भी माफ किया गया। यह सारी जानकारी देते हुए डा. राज ने भावुक अंदाज में कहा कि मेरा हलका चब्बेवाल, इसका हर एक गांव तथा हर निवासी मेरी तरजीह है। उनके किसी भी जायज कामके लिए मैं 24 घंटे उनकी सेवा में उपस्थित हैं।

उन्होंने उपस्थित सरपंचों को बताया कि चार करोड़ 66 लाख के अन्य फंड पंचायतों को जारी किए जा रहे हैं तथा बेनती की कि वह पैंडिग काम जल्द पूरे करें तथा अपने अन्य होने वाले कामों की लिस्ट बनाएं। अंत में उन्होंने समागम में पहुंचकर हर व्यक्ति का तथा चब्बेवाल की सारी जनता का धन्यवाद किया और कहा कि उनका समर्थन तथा प्यार ही मुझे आगे बढऩे तथा निरंतर काम करने का हौंसला दिया है तथा मैं अपने हलके के सर्वपक्षीय विकास के लिए वचनबद्ध हैं। इस अवसर पर वाइस चेयरपर्सन मनप्रीत कौर, जिला परिषद गगन चाणथू, जसविंदर सम्मति सदस् जीवन सरोली, सुनीता, रमन लाखा, जगजीत सिंह रामपुर भाईयां, चिरंजी लाल बिहाला, राम लाल जंडोली, एन.सी.एल. राज कुमार, शिवरंजन रोमी, मेजर सिंह ठुआणा, जस्सा मरनाईयां कलां, जसपाल सिंह पंडोरी बीबी, मेजर सिंह अहिराणा, गोल्डी हरदोखानपुर आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here