पं. श्याम से जानें वर्ष 2020 में किन राशियों में आ सकता है भूकंप

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। ऊना रोड़ स्थित भूतगिरी मंदिर के पं. श्याम ज्योतिषि ने कहा कि वर्ष 2020 का आगाज होने वाला है और ऐसे में सभी की चाहत होती है कि नए साल के साथ बेहतर जिंदगी की शुरुआत हो लेकिन ऐसा सबके साथ नहीं हो पाता। ज्योतिष-शास्त्र की मानें तो हर इंसान के साथ ऐसा होना असंभव है। नए साल 2020 में कई राशियों पर शनि का प्रभाव रहेगा। कुछ राशियां शनि की साढ़ेसाती से प्रभावित रहेंगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रहों में शनि के गोचर की अवधि सबसे अधिक होती है। यह ग्रह लगभग ढाई साल बाद राशि परिवर्तन करता है। यही कारण है कि इसका मानव जीवन पर सबसे अधिक प्रभाव रहता है।

Advertisements

पं. श्याम ने कहा कि ऐसे में ये जानना जरूरी है कि 2020 में किन राशियों के जातकों की परेशानी बढ़ सकती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 24 जनवरी 2020 को शनि धनु राशि से स्वराशि मकर-राशि में गोचर करेगे। इसके बाद 11 मई से 29 सितंबर तक मकर राशि में वक्री रहने वाला है। ऐसे में धनु और मकर राशि में पहले से चल रही शनि की साढ़ेसाती अब कुंभ पर आ जाएगी। धनु राशि के जातकों को 2020 में सावधान रहने की जरूरत है। इस राशि के लोगों पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव रहेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि की साढ़ेसाती इस राशि पर अंतिम चरण में है।

पं. श्याम ने कहा कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नए साल में शनि का गोचर मकर राशि में ही हो रहा है। साल 2020 में इस राशि में शनि की साढ़ेसाती दूसरे चरण में रहेगी। ऐसे में इन्हें भी सावधान रहने की जरूरत है। कुंभ-राशि के जातकों के लिए नए साल में सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि कुंभ राशि के जातकों के ऊपर 2020 में शनि की साढ़ेसाती का प्रथम चरण शुरू हो रहा है। इसलिए अगले 5 वर्षों तक इन्हें फूंक-फूंककर कदम रखने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here