होशियारपुर को जल्द मिलेगा मैडीकल कालेज: सोम प्रकाश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। देश में स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूती प्रदान करने के लिए मोदी सरकार की विकासशील योजना के अनुसार देश के उन जिलों, जिनमें स्वास्थ्य सुविधाएं कमजोर हैं में से 75 जिलों को नया मैडीकल कालेज दिया जाना है। खुशी की बात है कि इन जिलों में होशियारपुर भी शामिल है। केंद्रीय राज्यमंत्री सोम प्रकाश द्वारा जारी प्रैस नोट में बताया गया कि उन्होंने पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्षण सूद तथा अन्य भाजपा नेताओं के अलावा इलाका निवासियों की मैडीकल कालेज की मांग को मानते हुए अगस्त 2019 में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व सितंबर 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को होशियारपुर में मैडीकल कालेज खोलने के लिए पत्र लिखकर तथा उनसे भेंट करके होशियारपुर में मैडीकल कालेज खोलने की अवश्यकता पर चर्चा की थी।

Advertisements

तीक्षण सूद व अन्य भाजपा नेताओं ने सोम प्रकाश व प्रधानमंत्री मोदी जी का किया धन्यवाद

उन्होंने कहा कि हर्ष की बात है कि प्रधानमंत्री व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने होशियारपुर निवासियों की मांग को मानते हुए होशियारपुर में मैडीकल कालेज खोलने की स्वीकृति दे दी है। केन्द्र द्वारा बनाए जाने वाले इस मैडीकल कालेज को भूमि प्रदेश सरकार द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी। अब वह जल्दी ही पंजाब सरकार से आग्रह करके इसके लिए जल्द से जल्द भूमि उपलब्ध करवाने के लिए कहेंगे। होशियारपुर को मैडिकल कालेज मिलने की खबर से होशियारपुर निवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

इस बात का पता चल ते ही पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्षण सूद व अन्य भाजपा नेताओं मेयर शिव सूद, जिला भाजपा अध्यक्ष विजय पठानिया, पार्षद निपुण शर्मा व विनोद परमार आदि ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन जी का हार्दिक धन्यवाद करते हुए कहा कि सोम प्रकाश जी के प्रयासों से होशियारपुर को मैडिकल कालेज मिलना होशियारपुर के विकास में मील पत्थर साबित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here