बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ: 15 जनवरी तक दिए जा सकते हैं सुझाव, बेहतरीन सुझाव किए जाएंगे जिले में लागू: ईशा कालिया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन होशियारपुर की ओर से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को और कारगर ढंग से लागू करने तथा आम जनता की भागीदारी बढ़ाने के लिए एक नई पहल की गई है, जिसके अंर्तगत बेटियों की भलाई व उनको आगे बढ़ाने के लिए आम जनता से सुझाव लिए जाएंगे तथा इनमें नए सुझावों को लागू भी किया जाएगा।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ अभियान के अंर्तगत बेटियों की भलाई के लिए 15 जनवरी तक अपने सुझाव ई-मेल आई डी. . [email protected] पर दिए जा सकते है। उन्होंने बताया कि इस नई पहल के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी को कोआर्डीनेटिंग अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि बेहतरीन तीन सुझाव देने वाले व्यक्तियों को जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा।

ईशा कालिया ने बताया कि शुरू किए जा रहे इस प्रयास का उद्देश्य जहां बेटियों की भलाई के लिए विशेष कदम उठाना है, वहीं जनता की ज्यादा से ज्यादा शमूलियत यकीनी बनाना भी है। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के अंर्तगत बेटियों को पहले ही विशेष सुविधाएं प्रदान की जा रही है तथा अब इस अभियान को और ऊंचा उठाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसके लिए एक नई पहल की जा रही है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को नई दिशा देने के लिए किए जा रहे प्रयास में आम जनता की शमूलियत बहुत जरूरी है, इसलिए अपने कीमती सुझाव उक्त ई.मेल पर 15 जनवरी तक दिए जाएं। उन्होंने कहा कि बेहतरीन सुझाव लागू करवाने में किसी भी आम व्यक्ति की शमूलियत उसके लिए गर्व की बात होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here