गणतंत्र दिवस की तैयारियों संबंधी हुई बैठक, जिलाधीश ने जिम्मेदारी व तनदेही से ड्यूटी निभाने के दिए निर्देश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश ईशा कालिया की ओर से गणतंत्र दिवस की तैयारियों के लिए आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में विभागों के प्रमुखों के साथ बैठक की गई, जिसमें उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी सौंपी गई ड्यूटी पूरी जिम्मेदारी व तनदेही से निभाएं, ताकि इस महत्वपूर्ण दिवस को श्रद्धा व उत्साह से मनाया जा सके। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस संबंधी जिला स्तरयी समारोह पुलिस लाइन में मनाया जाएगा।

Advertisements

– कहा, सरबत सेहत बीमा योजना संबंधी निकाली जाने वाली झांकी होगी आकर्षण का केंद्र

ईशा कालिया ने कहा कि जिला स्तरीय समारोह के दौरान जहां स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान किया जाएगा, वहीं विलक्षण प्राप्ति वाली सख्सियतों को भी सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अलग-अलग विभागों की ओर से विकास कार्यों को दर्शाती झाकियां भी निकाली जाएंगी व इन झाकियों में सरबत सेहत बीमा योजना संबंधी निकाली जाने वाली झाकी आकर्षण का केंद्र होगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से ड्रग फ्री किए 38 गांवों के सरपंच व एक वार्ड के पार्षद गणतंत्र दिवस पर विशेष मेहमान के तौर पर शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि इन सरपंचों के लिए एक अलग से ब्लाक भी बनाया जाएगा।

– ड्रग फ्री गांव होंगे विशेष मेहमान

जिलाधीश ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते कहा कि समारोह के दौरान अलग-अलग स्कूली बच्चों की ओर से मास पी.टी. शो व सांस्कृतिक प्रोग्राम पेश किए जाएंगे, जिसके लिए अभी से यह प्रोग्राम पेश करने वाले स्कूलों का चुनाव कर लिया जाए। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि सौंपी गई जिम्मेदारी तनदेही से निभाई जाए, ताकि 26 जनवरी को मनाए जा रहे गणतंत्र दिवस को यादगारी बनाया जा सके। उन्होंने बैंड, विभागों की ओर से निकाली जाने वाली झाकियां, बैरीकेंडिंग, पुरस्कारों का वितरण, प्रशंसा पत्र का वितरण, पंडाल की सजावट, पीने का पानी, रिहर्सलों, प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं, पार्किंग, सुरक्षा व ट्रैफिक प्रबंध, स्वतंत्रता सेनानियों के लिए बैठने का प्रबंध सहित अलग-अलग कार्यों संबंधी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए। इस मौके पर अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, सचिव रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी करन सिंह, डी.एस.पी. दलजीत सिंह खख, जिला विकास व पंचायत अधिकारी सर्बजीत सिंह बैंस, जिला शिक्षा अधिकारी(से) मोहन सिंह लेहल के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here