पशु चिकित्सा केन्द्र की हालत जर्जर, हर समय रहता है हादसे का डर: कर्मचारी

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जिला राजौरी के अंतर्गत कस्बा त्रियाठ का पशु चिकित्सा केंद्र एक जर्जर खस्ताहाल इमारत में चल रहा है वहीं पशु चिकित्सा केंद्र की इस इमारत पर एक नजर डाली जाए तो यह इमारत पूरी तरह असुरक्षित है और इस इमारत में काम करने वाले कर्मचारियों से लेकर हर आने-जाने वाले को जिन्हें पशुओं के उपचार को इस पशु चिकित्सा केंद्र में जाना पड़ता है। उन्हें इस इमारत में दाखिल होते ही हमेशा हादसे का डर सा बना रहता है।

Advertisements

वहीं पशु चिकित्सा केंद्र की इस जर्जर खस्ताहाल इमारत को लेकर स्थानीय निवासी पूर्व चेयरमैन राम सिंह, भूषण उप्पल, अनिल कुमार, सतीश कुमार आदि ने कहा कि पिछले कई वर्षों से पशु चिकित्सालय की इमारत की मरम्मत करवाने की मांग की जा रही है लेकिन प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।

उन्होंने कहा कि कस्बा त्रियाठ सहित आसपास गांव के ग्रामीण खेतीबाड़ी पशुपालन पेशे से जुड़े हैं और काफी हद तक पशुओं पर ही निर्भर है। ऐसे में ग्रामीणों को पशुओं के लिए दवा उपचार आदि के लिए पशु चिकित्सालय में आवाजाई रहती है, लेकिन यह इमारत बिल्कुल असुरक्षित है और इसे देख यही लग रहा है कि यह किसी बड़े हादसे को न्यौता देने वाली है। वहीं उन्होंने कहा कि पशु चिकित्सालय की इमारत की मरम्मत की मांग को लेकर हमने इस मुद्दे को एडीसी के समक्ष भी 2 दिन पहले उठाया था कि इसकी जल्द मरम्मत करवाई जाए। उन्होंने संबंधित विभाग अधिाकरियों से अपील करते हुए कहा क िजल्दसे जल्द इस इमारत का निर्माण करवाया जाए ताकि कोई बड़ा हादसा होने से टल जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here