नौजवानों को नेता जी सुभाष चन्द्र बौस की जीवन से लेनी चाहिए प्रेरणा: सांपला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। आजाद हिन्द फौज ने पूरे देश को आजादी की लहर में पिरो दिया था। उस समय अपने ही कुछ लोग गद्दारी न करते, तो बहुत समय पहले ही भारत आजाद हो जाता। उपरोक्त शब्द पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने श्री गुरू तेग बहादुर पार्क, नारायण नगर में पार्षद नीति तलवाड़ दवारा नेता जी सुभाष चन्द्र बौस का जन्म दिवस प्रभावशाली तरीके से मनाने के अवसर पर कहे।

Advertisements

श्री सांपला ने कहा कि भारत की आजा़दी की लड़ाई में बहुत से लोगों ने शहादत प्राप्त की। उन्होने कहा कि नेता जी सुभाष चन्द्र बौस की संगठनात्मक पकड़ ने सभी देशद्रोहियों को मुश्किल में ला खड़ा किया था। उन्होने कहा कि ने कहा कि आज देश को नेताओं जी की शिक्षाओं पर चलने की जरूरत है।

पार्षद नीति तलवाड़ ने मनाया नेता जी का जन्म दिवस

 

इस मौके पर यूथ डेवेलप्मैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने कहा कि र्दुभागय से आज भी कहीं न कहीं हमें केवल उसी इतिहास को पढ़ाया जा रहा है, जिस से नौजवानों के हौंसले पस्त हों, जब कि भारत में शूरवीरों की गाथाएं इतनी जबरदस्त हैं कि जिसे सुन कर आज का नौजवान हर मुश्किल का सामना करने में सक्षम है। समारोह को संबोधित करते हुए रिटायर्ड इंस्पैक्टर जतिंदर खुल्लर ने कहा कि नेता जी को अगर हम ने स्मरण करना है, तो जिस मिट्टी पर उन्होने जन्म लिया, उस मिट्टी से प्रेम करना सीखें। उन्होने कहा कि भारत माता की जय से दिन की शुरूआत कर अगर हम घर से निकलेंगे, तो स्वभाविक ही इस भारत में पैदा होने वाली विनाशशाली सोच का अन्त होगा।

इस मौके पर पार्षद तलवाड़ ने समारोह में भाग लेने सभी मेहमानों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर भाजपा नेता ज्ञान बांसल, एंडवोकेट नवजिंदर सिंह बेदी, डी.एस. बागी, मनोज शर्मा,अश्विनी ओहरी, सूर्यामणि जैन, राज कुमार, सरबजीत कौर, परमजीत कौर, बलबीर कौर, रजिंदर कौर, गुरप्रीत कौर, गुरजीत कौर, गुरबचन कौर, नवदीप कौर, अंशुल, हनी, दीपक, अनंत, मोविन, गुरमिंदर कौर लाडी, सतवीर सिंह, योधामल बिट्टू, राम प्रकाश, रणजोध सिंह, मंगत राम सैनी, गुरमीत सैनी, शिव राम, प्रवीण सैनी मुस्कान अंर्तयामी, दृष्टि तलवाड़, अंजू शर्मा, जगजीत कौर, भोली, हरविंदर कौर, सतिंदर कौर, परमजीत कौर, सरबजीत कौर, पलविंदर कौर, कुलवंत कौर, कुलविंदर कौर, किरण सैनी, कुलदीप कौर, दीपक सैनी व शहर के अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here