जैम्स कैम्ब्रिज स्कूल में करियर काउंसलिंग संबंधी करवाया सैमीनार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल, होशियारपुर के ओडिटोरियम मेंग्रेड 8 सग्रेड 12 के विद्यार्थियों के लिए केरियर चयन संबंधी सेमीनार करवाया गया। जिसमें जाने-माने केरियर कोंसलर गुरशाह शर्मा, विदुर ठाकुर व योगेश शर्मा ने शिरकत की।

Advertisements

उन्होंने कक्षा 8 से कक्षा 12वीं के छात्रों को केरियर के विषय में मार्गदर्शन किया। गुरशाह शर्मा ने छात्रों को योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने की सलाह दी। उन्होंने जीवन में सकारात्मक सोच और आत्मविश्वास को सफलता का मूलमंत्र बताया। उनका मानना है कि शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे संस्थान सर्वत्र पाए जाते है, आवश्यकता केवल बच्चों को केरियर के बारे में सही समय पर, सही मार्ग दर्शन करने की है।

उन्होंने छात्रों को विस्तार से साईंस, कामर्स के साथ -साथ आट्र्स में केरियर संबंधी विकल्पों के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर कौंसिल सदस्यों ने बच्चों की केरियर चुनाव संबंधी राय जानी तथा उन्हें सही केरियर चुनने का परामर्श दिया। इस कार्यक्रम के विषय में स्कूल प्रिंसिपल वैशाली शर्मा ने बताया कि केरियर कौंसिल संबंधी सेमीनार बच्चों के विषय चयन में सहायक होगा तथा स्कूल के विद्यार्थी उचित मार्गदर्शन प्राप्त कर सकेंगे।

इस अवसर पर स्कूल के प्रेजीडेंट के.के.वासल जी व चेयरमैन संजीव वासल ने बताया कि केरियर के लिए उचित मार्ग दर्शन जरूरी है, तभी विद्यार्थी अपनी रूचि से अपने विषय का चुनाव करके सफलता प्राप्त कर सकेंगे। स्कूल के सी.ई.ओ. राघव वासल ने कहा कि उनके शिक्षण संस्थान छात्रों को उनके कौशलों के अनुसार एक्सपोजर देना चाहते हैं ताकि वे अपना उज्ज्वल भविष्य बना सकें। इस मौके पर उन्होंने आश्वासन दिया कि ऐसे सेमिनार अकसर स्कूल में होत ेरहेंगे, जिससे छात्रगण सुरूचिपूर्ण ढ़ंग से अपना केरियर चुन सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here