एसिड प्रकरण: आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। आखिर रविवार को एसिड हमले के आरोपी दसवीं कक्षा के कमांडो पर एफ़आईआर दर्ज कर ली गयी। शनिवार 22 फरवरी सायं की इस घटना को सबसे पहले मीडिया ने उजागर किया था तथा इसकी जानकारी एस.पी. हमीरपुर को दी थी। सुजानपुर थाना में इस मामले को लेकर रविवार को मामला दर्ज कर आरोपी नाबालिग़ छात्र के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 306 ए लगाई गयी है।

Advertisements

क्या है घटना:- शनिवार को थाना सुजानपुर में सूचना मिली कि एक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जो कि थाना सुजानपुर के सीमा क्षेत्र में स्थित है में स्कूली छात्राओं के ऊपर एक छात्र द्वारा एसिड फैंकने की घटना घटी है। सूचना मिलने पर थाना प्रवंधक अधिकारी थाना सुजानपुर तुरन्त घटना स्थल पर पहुंचे तथा आवश्यक कार्यवाही की। इस प्रकरण में अभियोग संख्या 13/20 दिनांक 23-02-2020/एस 326ए आई.पी.सी. आरोपी छात्र के ख़िलाफ़ थाना सुजानपुर में दर्ज हुआ है। दोनों पीडि़त छात्राओं के ब्यान यू/एस 161 सीआर. पीसी. कलमबंद किये गये हैं तथा इस अभियोग की तफ्तीश अमल में लाई जा जारी है।

थाना सुजानपुर से मिली सूचना के अनुसार जसवंत सिंह (इंचार्ज) गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बयान पर मुकदमा दर्ज किया गया कि शनिवार 22 फरवरी को 3:00 बजे दसवीं कक्षा के प्रैक्टिकल लगे हुए थे, जिस पर नाबालिग आरोपी छात्र ने तीनों लड़कियों के ऊपर एसिड फेंक दिया। जिस कारण उपरोक्त तीनो लड़कियों के मुंह ब शरीर पर घाव हो गए।
एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने पुष्टि की है कि एसिड मामले में एफ़आईआर दर्ज कर मामले की जांच तेजी से की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here