अस्पताल सुविधाओं से वंचित, ग्रामीणों ने एम्बुलेंस मुहैया करवाने की उठाई मांग

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जिला राजौरी के अंतर्गत मेडिकल ब्लॉक कालाकोट के कईं पीएचसी अस्पताल सुविधाओं से वंचित हैं। एंबुलेंस से लेकर सरकारी दवाइयों व स्टाफ उपलब्ध न होने से मरीज को काफी परेशान होना पड़ रहा है। वहीं पीएचसी दरकेरी व पीएचसी कोठियां में एम्बुलेंस सुविधा न होने जैसी कमी स्थानीय लोगों को लंबे समय से खल रही है और लोगों ने स्वास्थ्य विभाग से मांग की है कि पीएचसी दर केरी ब पीएचसी कोठिया में एंबुलेंस सुविधा जल्द मुहैया करवाई जाए।

Advertisements

गांव दरकेरी के स्थानीय ग्रामीण हाजी जुबेर, बाल कृष्ण, मोहम्मद अयूब ,आदि ग्रामीणों ने कहा कि दरकेरी पीएचसी में एंबुलेंस सुविधा का ना होना एक बड़ी समस्या है और लोगों को आपात स्थिति में जब कहीं दूसरे अस्पताल में रेफर किया जाता है तो लोगों को प्राइवेट गाड़ी (निजी वाहन) करना पड़ता है और कई बार प्राइवेट गाडिय़ों वाले भी लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर मनमाने दाम वसूलते हैं और इन सब परेशानियों को देखते हुए हमारी यही मांग है कि एंबुलेंस सुविधा मुहैया करवाई जाए।

वही पीएचसी कोठियां के ग्रामीण रामलाल, मोहम्मद बशीर आदि ग्रामीणों ने कहा कि हमारी भी मांग है कि कोठियां पीएचसी में जल्द एक एंबुलेंस सुविधा मुहैया करवाई जाए उन्होंने कहा कि कोठियां के आसपास के दर्जनों गांव के लोग जो पीएचसी कोठियां पर निर्भर है उन्हें एंबुलेंस सुविधा के अभाव में काफी परेशान होना पड़ रहा है लिहाजा स्वास्थ्य विभाग से मांग है कि जल्द एंबुलेंस सुविधा मुहैया करवाई जाए।

वहीं इस संबंध में ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अशफाक का कहना है कि स्वास्थ्य केंद्रों में एंबुलेंस मुहैया करवाने संबंधित निदेशक स्वास्थ्य विभाग को लिखा गया है उम्मीद है कि जल्द इस और कदम उठाए जाएंगे। वहीं सोशल वेलफेयर विभाग के जिला अधिकारी नसीब बाजरान का कहना है कि लोगों की समस्याओं को दूर करने में गंभीरता दिखाई जाएगी। जरूरतमंद लोगों की समस्याओं को समझ कर उसे दूर करना हमारा पहला फर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here