स्वतंत्रता सेनानी तथा वार मैमोरियल गैलरी का 7 मार्च को होगा लोकार्पण: अविनाश खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने अपने संसद काल के दौरान अपने संसदीय कोष निधि से लगभग 1 करोड़ की लागत से होशियारपुर से संबंधित स्वतंत्रता सेनानियों तथा शहीद वार मैमोरियल गैलरी का निर्माण स्थानीय मॉडल टाऊन में करवाया है जिसकी सारी तैय्यारियां मुकम्मल हो चुकी हैं।

Advertisements

श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने इस संबंधी बताया कि श्री खन्ना ने स्वतंत्रता सेनानी तथा वार मैमोरियल गैलरी की मुकम्मल तैयारियों का जायजा लिया। श्री खन्ना ने होशियारपुर से संबंधित देश की स्वतंत्रता में अपनी भागीदारी देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों तथा देश की आन बान शान के लिए शहीद होने वाले शहीदों की याद में इन गैलरियों का निर्माण करवाया है ताकि हमारी आने वाली पीढिय़ां स्वतंत्रता सेनानियों तथा शहीदों को याद रख सकें।

स्वतंत्रता सेनानियों की याद में 21 लाख की लागत से निर्मित गैलरी तथा 80 लाख की लागत से निर्मित वार मैमोरियल गैलरी लोगों को समर्पित होने के लिए तैयार है। इन गैलरीयों में स्वतंत्रता सेनानियों तथा शहीदों के नाम, फोटो, तहसील, निवास स्थान, परिवार सहित उनके जीवन संबंधी विवरण दिया गया है जिससे लोग इन वीरों के बारे में विस्थार से अवगत हो सकेंगे।

इस मौके पर श्री खन्ना ने कहा कि इन गैलरियों का लोकार्पण 7 मार्च को भव्य कार्यक्रम के तहत किया जाएगा। इस मौके पर श्री खन्ना के साथ डा. रमन घई, विजय अग्रवाल, कर्नल दलविंदर सिंह, एस.पी. दीवान, राजेश नकड़ा, एडवोकेट नवजिंदर सिंह बेदी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here