देश की सेवा में अग्रणी है पंजाब की धरती: स्पीकर लोक सभा बिरला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। लोक सभा स्पीकर ओम बिरला ने पंजाब की धरती को नमन करते हुए कहा कि पंजाब देश की सेवा करने में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। वे आज डी.ए.वी. कालेज होशियारपुर में स्वतंत्रता सेनानियों व सेना में लगातार देश की सेवा करने वाले परिवारों को सम्मानित करने के दौरान संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश, पूर्व सांसद व वाईस चेयरमैन भारतीय रैड क्रास सोसायटी अविनाश राय खन्ना, पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूूद, जिलाधीश अपनीत रियात व एस.एस.पी. गौरव गर्ग के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

Advertisements

होशियारपुर जिले के 574 सैनिकों ने देश की रक्षा के लिए दी कुर्बानियां, स्वतंत्रता सेनानियों व जंगी शहीदों की बनाई गई फोटो गैलरियों के किए उद्घाटन

लोक सभी स्पीकर ओम बिरला ने भारी एकत्रीकरण को संबोधित करते हुए कहा कि जहां पंजाब का किसान अन्नदाता के रु प में देश की सेवा कर रहा है, वहीं पंजाब का नौजवान सीमा पर देश की सेवा रक्षा कर रहा है। उन्होंने कहा कि देश की स्वतंत्रता में पंजाब की ओर से दी गई कुर्बानियों को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि अकेले होशियारपुर जिले के ही 574 सैनिक देश की रक्षा के लिए शहीद हुए हैं, जिस कारण यह धरती आने वाली पीढिय़ों के अंदर देश सेवा का जज्बा पैदा करती रहेगी।


लोक सभा स्पीकर ने जहां स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों व लगातार पीढ़ी दर पीढ़ी सेना की सेवा कर रहे 21 परिवारों का सम्मान किया वहीं यूनिवर्सिटी स्तर पर शिक्षा, खेलों व अन्य गतिविधियों में कीर्तिमान स्थापित करने वाले डी.ए.वी. कालेज होशियारपुर के मेधावी विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया।

स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों व सेना में लगातार देश की सेवा करने वाले 21 परिवारों को किया सम्मानित

इससे पहले श्री बिरला ने एम.पी. लैड स्कीम के अंतर्गत 81.50 लाख रुपए की लागत से माडल टाऊन क्लब होशियारपुर में स्वतंत्रता सेनानियों की बनाई गई फोटो गैलरी का उद्घाटन किया व बाद में इस स्कीम के अंतर्गत जिला सैनिक भलाई कार्यालय में जंगी शहीदों की बनाई गई फोटो गैलरी का उद्घाटन भी किया। उन्होंने यहां जंगी शहीदों को श्रद्धांजलि भी भेंट की।

इससे पहले सुबह जब लोक सभा स्पीकर ओम बिरला होशियारपुर पहुंचे तो माडल टाऊन क्लब होशियारपुर में पंजाब पुलिस की टुकड़ी की ओर से गार्ड आफ आनर दिया गया व अलग-अलग समाज सेवी संस्थानों की ओर से उन्हें सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर पूर्व राज्य सभा सदस्य वरिंदर सिंह बाजवा, पूर्व सांसद कमल चौधरी, मेयर शिव सूद व रमन घई के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here