पंजाब सरकार का बड़ा फैसला: 20 रात से थम जाएंगे बसों के चक्के, बोर्ड परीक्षाएं स्थागित

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 20 मार्च 2020 की रात से प्रदेश में सभी बसों (सरकारी व निजी) के चलने पर रोक लगा दी है। इसके अलावा पंजाब में चल रही सभी बोर्ड परीक्षाएं भी स्थागित कर दी गई हैं। विवाह समारोह आदि में 20 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाने के साथ-साथ बैंकट हाल एवं डायंिग हाल भी अगले आदेशों तक बंद कर दिए गए हैं। सरकार के आदेशों को न मानने वालों को भारी भरकम जुर्माना लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

Advertisements

यह जानकारी पंजाब के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री ब्रह्म महिंदरा ने पत्रकारों से बातचीत दौरान दी। उन्होंने बताया कि सचिवालयों में स्थित कार्यालयों में पब्लिक डीलिंग भी बंद कर दी गई है। 20 मार्च दिन शुक्रवार रात से प्रदेश में सरकारी एवं निजी बसों के चलने पर भी पाबंदी रहेगी। यह आदेश अगले आदेशों तक जारी रहेंगे। इससे पहले सरकार ने शापिंग मॉल, सिनेमा घरों, स्वीमिंग पूल, जिम, कोचिंग सैंटरों को बंद करने के आदेश जारी किए थे। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार द्वारा कोई जोखिम नहीं उठाया जाएगा तथा एहतियात के लिए जो भी जरुरी कदम होंगे उठाए जाएंगे। कोरोना से विश्व भर में मरने वालों की संख्या 9 हजार के करीब पहुंच चुकी है तथा ऐसे में जोखिम का सवाल ही पैदा नहीं होगा।

सभी डायनिंग हाल, मैरिज पैलेस, ट्रेनिंग सेंटर, कोचिंग सेंटर, जिम, स्वीमिंग पूल एवं बैंकट हाल बंद, शादी समारोह में 20 से अधिक की गैदरिंग करने पर रोक

कैबिनेट मंत्री ब्रह्ममहिंदरा ने प्रदेश निवासियों से अपील की कि वैश्विक समस्या से निपटने के लिए विश्व स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं तथा ऐसे में हमारा भी यह फर्ज बनता है कि किसी भी तरह की अफवाह से बचें और दूसरों को भी सुचेत करके सरकार द्वारा किए जा रहे प्रबंधों में सहयोग करें। उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि कोरोना वायरस की रोकथाम एवं प्रदेश को इससे बचाने के लिए सरकार द्वारा पूरी गंभीरता से प्रयास किए जा रहे हैं तथा ऐसे में जनता का सहयोग बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इस पर काबू पा लिया जाएगा व सरकार द्वारा हर पहलु पर नजऱ रखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here