सोसायटी ने डिवाइन स्कूल में बच्चों व अभिभावकों को कोरोना वायरस संबंधी दी जानकारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। श्रीमति सरस्वती देवी मैमोरियल एजुकेशनल एंड वैल्फेयर सोसायटी की ओर से डिवाइन पब्लिक स्कूल पुरहिरां होशियारपुर मे बच्चों के माता-पिता को कोरोना वायरस के बारे मे जानकारी दी गई। स्कूल के मुख्य अध्यापिका पूजा शर्मा ने करोना वायरस से किस तरह बचाव किया जा सकता है। इसके बारे मे बच्चों के माता-पिता को जागरूक किया।

Advertisements

उन्होंने बताया कि इस कोरोना वायरस से घबराने या आतंकित होने कि जरूरत नहीं है इसमें सावधानी ही बचाव है। उन्होंने समझाया कि हमे इससें बचाव के लिए क्या-क्या सावधनियां रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुंह, नाक एवं कानों को कम से कम हाथों से छुए। बार-बार साबुन से हाथों को कम से कम 20 सेकेण्ड तक धोएं या कोई भी कीटाणु मुक्त औषधि का प्रयोग करे। कुछ भी खाने से पहले हाथों को अच्छी तरह साफ़ करे।

इसके अलावा खांसते एवं छिकते समय मुंह को ढककर रखें। भीड़ वाली जगहों पर जानें से बचें। अगर आप कहीं बाज़ार या कहीं बाहर से आ रहे हैं तो घर पहुंच कर सबसे पहले अपनें हाथों को अच्छी तरह से साफ़ करे उसके बाद नाक, मुह एवं कानों को अच्छी तरह पानी से साफ़ करके ही घर में प्रवेश करे।

संस्था के अध्यक्ष निपुण शर्मा ने कहा कि बच्चों एवं बजुर्गो का इस वायरस से बचाव के लिए विशेष ध्यान देने कि जरूरत है। उन्होनें कहा कि किसी से भी बात करतें समय दूरी बनाएं रखे ताकि इस के प्रभाव से बचा जा सके। इस मौके पर इनकें अलावा छविल अख्तर, राजिंदर कौर, जसविंदर कौर, गुरसिमरन कौर आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here